पढ़ी-लिखी नहीं हूं, कुक हूं, रील से थोड़े पैसे कमा लेती हूं: दिल्ली मेट्रो में होली खेलने वाली लड़की बोली
Advertisement

पढ़ी-लिखी नहीं हूं, कुक हूं, रील से थोड़े पैसे कमा लेती हूं: दिल्ली मेट्रो में होली खेलने वाली लड़की बोली

Girl Holi Video: आपको याद होगा कि होली के पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दो लड़कियां दिल्ली मेट्रो के फर्श पर बैठकर एक-दूसरे को रंग लगा रही थी. इस वीडियो दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने पहले ये बताया था कि शायद यह डीपफेक (नकली) हो सकता है. 

 

पढ़ी-लिखी नहीं हूं, कुक हूं, रील से थोड़े पैसे कमा लेती हूं: दिल्ली मेट्रो में होली खेलने वाली लड़की बोली

Delhi Metro Girl Holi Video: आपको याद होगा कि होली के पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दो लड़कियां दिल्ली मेट्रो के फर्श पर बैठकर एक-दूसरे को रंग लगा रही थी. इस वीडियो दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने पहले ये बताया था कि शायद यह डीपफेक (नकली) हो सकता है. लेकिन टीओआई ने बुधवार को उन लड़कियों से बात की और उन्होंने बताया कि उन्होंने कोई नकली वीडियो बनाने वाला ऐप इस्तेमाल नहीं किया था. उनका दावा है कि वीडियो असल में ट्रेन के अंदर ही शूट किया गया था. वीडियो के वायरल होते ही ये लड़कियां उस दिन से सुर्खियों में आ गईं. नोएडा पुलिस ने उन्हें इसी तरह के दो वीडियो बनाने के लिए ₹33,000 का जुर्माना भी भेजा था.

दिल्ली मेट्रो में होली खेलने वाली लड़की का आया बयान

इस मामले में सामने आए विवादित होली वीडियो में दिखाई देने वाली दो महिलाओं में से एक 21 साल की प्रीति मौर्या हैं. उन्होंने बताया कि ये वीडियो उन्होंने रेड लाइन पर शूट किया था. प्रीति का कहना है, "हमने ये वीडियो लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए बनाया था, लेकिन लोगों की प्रतिक्रिया देखने के बाद हमें एहसास हुआ कि हमें ऐसा वीडियो नहीं बनाना चाहिए था." 22 मार्च को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये वीडियो डालने वाली प्रीति मौर्या ने बताया कि उनके दो इंस्टाग्राम अकाउंट हैं, जिनमें से एक पर 3 लाख से ज्यादा और दूसरे पर 43 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं.

अपनी साथी लड़की से दो हफ्ते पहले मिली

प्रीति मौर्या ने यह भी बताया कि उन्होंने दो साल पहले वीडियो बनाना शुरू किया था. प्रीति ने टीओआई से कहा, "मैं नोएडा की एक हाउसिंग सोसायटी में कुक का काम करती हूं और खाली समय में वीडियो बनाती हूं. मैं पढ़ी-लिखी नहीं हूं और मुझे वीडियो बनाने की कोई जानकारी नहीं थी. अब मैं ज्यादातर सीढ़ियों पर नाचने या सीढ़ियों से गिरने के वीडियो बनाती हूं." प्रीति ने बताया कि वह उत्तराखंड की रहने वाली हैं. होली वाले वीडियो में दिखने वाली दूसरी लड़की विनीता है और दोनों की मुलाकात दो हफ्ते पहले ही हुई थी.

 

 

इंस्टाग्राम पर हैं हजारों फॉलोअर्स

विनीता के इंस्टाग्राम पर 41,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उसने बताया कि वो होली वाला वीडियो असली है और उन्होंने दोनों लड़कियों ने ही उसे ट्रेन के अंदर शूट किया था. ये बात उसी दिन सामने आई, जिस दिन नोएडा पुलिस ने उन पर दो वीडियो के लिए जुर्माना लगाया था. वीडियो में एक लड़की टाइटैनिक फिल्म का पोज दे रही थी और दूसरे वीडियो में दो लड़कियां स्कूटी पर चलते हुए एक-दूसरे को रंग लगा रही थीं. जुर्माना इतना ज्यादा होने पर दोनों लड़कियों ने ये कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वो जुर्माना भर सकें.

Trending news