कभी शादियों में कैटरिंग बॉय बनता था ये शख्स, आज बन गया बहुत बड़ा सेलिब्रेटी; क्या आपने पहचाना?
Advertisement

कभी शादियों में कैटरिंग बॉय बनता था ये शख्स, आज बन गया बहुत बड़ा सेलिब्रेटी; क्या आपने पहचाना?

Celebrity Chef Suresh Pillai: सुरेश पिल्लई एक मशहूर सेलिब्रेटी शेफ हैं और उन्हें दुनियाभर में केरल की बेहतरीन खानों के स्वाद को लोगों तक पहुंचाने के लिए जाना जाता है. फिलहाल, अभी उनके पास कई रेस्टोरेंट हैं और 

कभी शादियों में कैटरिंग बॉय बनता था ये शख्स, आज बन गया बहुत बड़ा सेलिब्रेटी; क्या आपने पहचाना?

Kerala Chef Suresh Pillai: चलिए आज आपको एक कैटरिंग सर्विस बॉय से सेलिब्रेटी बनने तक की कहानी के बारे में बताते हैं, जिसने अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष किया. हम बात कर रहे हैं कि सेलिब्रेटी शेफ सुरेश पिल्लई की, जिनकी इंस्पायरिंग स्टोरी सभी का दिल जीत लेती हैं. वह बीबीसी मास्टरशेफ प्रोफेशनल्स में भी प्रतिभागी रहे हैं. सुरेश पिल्लई एक मशहूर सेलिब्रेटी शेफ हैं और उन्हें दुनियाभर में केरल की बेहतरीन खानों के स्वाद को लोगों तक पहुंचाने के लिए जाना जाता है. फिलहाल, अभी उनके पास कई रेस्टोरेंट हैं और उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स की एक बड़ी संख्या है, जो उनके स्वादिष्ट व्यंजनों की प्रशंसा करते हैं.

क्या आप जानते हैं कैटरिंग बॉय का काम करने वाले इस शख्स को?

हालांकि, सुरेश पिल्लई अपनी सफलता तक पहुंचने के लिए बेहद ही कड़ी मेहनत करनी पड़ी. इतना ही नहीं, उन्होंने कई ऐसे काम किए, जिसके बारे में लोगों को जानकारी नहीं है. बीते सोमवार को, उन्होंने अपनी कहानी को ट्विटर पर शेयर की, जहां उन्होंने अपनी एक पुरानी फोटो के साथ खुद को दिखाया कि कैसे वह किसी शादी समारोह में कैटरिंग सर्विस बॉय के रूप में काम किया करते थे. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "किसी अनजान शादी समारोह में फूड सर्व करते हुए, यह 18 साल का कैटरिंग सर्विस बॉय वही शेफ पिल्लई हैं, जिसे आज आप जानते हैं."

ट्वीट करके अपने पुराने किस्सों के बारे में बताया

ट्वीट में, उन्होंने अपने बचपन के बारे में याद किया और बताया कि कैसे उनके भाग्य में हमेशा एक 'बिजनेसमैन' बनना लिखा था. उन्होंने लिखा, "मैंने अपना पहला 'बिजनेस' छठी या सातवीं क्लास में शुरू किया था. हमारे घर में काम्बिली मूसू/काम्बिली नारंग (पोमेलो) का एक बड़ा पेड़ था, और वह बचपन का फेवरेट फल था. मुझे यह इतना पसंद था कि मैं सुबह 5 बजे उठ जाता और नाश्ते के समय में एक-दो तोड़ लेता था. जल्द ही, यह पॉकेट मनी का मेरा पहला सोर्स बन गया. इसे तोड़कर मैं इसे बाजार में 25 पैसे प्रति पीस - या फिर एक रुपये में 4-5 पीस के हिसाब से बेचता था. उस समय मेरे दोस्तों को एक-दो रुपये के नोट दिखाने में मेरे गर्व की कल्पना कर सकते हैं!"

 

 

होटल में जाकर करते थे काम

बिजनेसमैन की तरह उन्होंने मंदिर के उत्सव के लिए भुनी हुई मूंगफली भी बेची है.  उन्होंने कहा, "किशोरावस्था में, मैं एक होटल वेटर था, एक मंदिर के भोजनालय में एक क्लीनर, और इसके अलावा मैं एक कैटरिंग बॉय भी था. आज मैं जो कुछ भी हूं, वह मेरे बीते जमाने के अनुभव से प्राप्त हुआ. शेफ ने यह कहते हुए अपनी बात खत्म की कि फंसे और भ्रमित महसूस करना ठीक है क्योंकि इससे इंसान कोशिश करता रहता है. यह इंस्पीरेशनल ट्वीट वायरल हो गया और कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

Trending news