टीचर ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल, जवाब में छात्र ने लिखा- कोल्ड काफी होती है और बीयर चिल्ड...
Advertisement

टीचर ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल, जवाब में छात्र ने लिखा- कोल्ड काफी होती है और बीयर चिल्ड...

School Exam Paper: अगर परीक्षा हॉल में टीचर स्ट्रीक्ट होते हैं तो किसी भी स्टूडेंट्स को दूसरे छात्र से बात करने की अनुमति नहीं देते. ऐसे में पढ़ाई न करके आने वाले छात्र अपने प्रश्नपत्र में कुछ भी लिखने के लिए मजबूर हो जाते हैं.

 

टीचर ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल, जवाब में छात्र ने लिखा- कोल्ड काफी होती है और बीयर चिल्ड...

Student In Exam: जब कोई स्टूडेंट एग्जाम हॉल में जाकर परीक्षा पेपर प्राप्त करता है तो सबसे पहले उन सवालों को खोजता है जिनके जवाब उसे मालूम हों. कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जिन्होंने पूरे साल पढ़ाई नहीं की होती और फिर वह सीधे परीक्षा में बैठ जाते हैं. अगर परीक्षा हॉल में टीचर स्ट्रीक्ट होते हैं तो किसी भी स्टूडेंट्स को दूसरे छात्र से बात करने की अनुमति नहीं देते. ऐसे में पढ़ाई न करके आने वाले छात्र अपने प्रश्नपत्र में कुछ भी लिखने के लिए मजबूर हो जाते हैं.

ऐसी कई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है, जिसमें छात्रों ने अपनी कॉपियों में 100-100 रुपये के नोट लगाकर टीचर को घूस देने की कोशिश की. एक तस्वीर ने लोगों को हैरानी में डाल दिया जिसमें एक छात्र ने टीचर द्वारा पूछे गए सवाल का अजीबोगरीब तरीके से जवाब दिया.

कॉपी पर छात्र ने सवाल के जवाब में लिखा ऐसा

टीचर द्वारा पूछे गए सवाल बेहद ही आसान थे, लेकिन छात्र ने इसे अपने तरीके से जवाब देना जरूरी समझा. टीचर ने प्रश्न में पूछा कि 'कोल्ड' और 'चिल्ड' के तापमान में क्या अंतर होता है? जब छात्र ने इस सवाल को पढ़ा तो उसे जो भी समझ आया उसने जवाब में लिख दिया. उसने आंसर शीट में लिखा, 'कोल्ड और चिल्ड में कोई भी अंतर नहीं होता, दोनों ही ठंडे होते हैं. केवल भावनाओं का अंतर होता है. बीयर चिल्ड होती है, और कॉफी कोल्ड होता है.' यह जवाब पढ़ने के बाद टीचर ने गुस्से में कॉपी में ऐसी चीज लिखी जिसे पढ़कर आप दंग रह जाएंगे. टीचर ने सबसे पहले छात्र को 10 में से माइनस 5 अंक दिए.

टीचर ने पढ़ते ही पिताजी को बुलाने के लिए कहा!

इसके बाद टीचर ने कॉपी में लिखे गए जवाब को गलत बताया और लिखा, 'आपकी टीसी तैयार कर दी गई है, कल अपने पिता से कहें कि आकर ले जाएं.' कॉपी में लिखा हुआ यह सवाल-जवाब काफी वायरल हो गया. हालांकि, जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता कि प्रश्न को किसी परीक्षा में पूछा गया या फिर वायरल करने के लिए किसी ने प्रैंक किया है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस तस्वीर को काफी वायरल कर दिया है और तमाम लोग ऐसी ही अन्य तस्वीरें भी साझा कर रहे हैं. कुछ दिन पहले छात्र द्वारा लिखे गए जवाब की तस्वीर अभी भी काफी वायरल हो रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news