Polar Bear: अपने बच्चे को गोद में लिए जा रही थी, पगलाए भालू ने किया भयानक हमला और फिर...
Advertisement
trendingNow11538241

Polar Bear: अपने बच्चे को गोद में लिए जा रही थी, पगलाए भालू ने किया भयानक हमला और फिर...

Attack of Bear: दुर्भाग्य की बात यह है कि उस भालू ने इतने खतरनाक तरीके से महिला पर हमला किया कि पहले तो उसे गिराकर घायल कर दिया. इसके बाद तब तक उसे नुकसान पहुंचाता रहा, जब तक दोनों की मौत नहीं हो गई. यह भालू पगलाया हुआ था. आखिर में वहां से गुजर रहे एक शख्स ने भालू को गोली मार दी.

Polar Bear: अपने बच्चे को गोद में लिए जा रही थी, पगलाए भालू ने किया भयानक हमला और फिर...

Mother And Baby Mauled To Death: भालू के बारे में हम लोग अक्सर पढ़ते और देखते रहते हैं लेकिन कई बार भालू इतने पगला जाते हैं कि लोगों पर हमला कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया जब एक भालू ने एक महिला पर अटैक कर दिया. यह सब तब हुआ जब महिला पने एक मासूम बच्चे को गोद में लेकर जा रही थी. उस भालू ने दोनों को मौत के घाट उतार दिया.

स्कूल से स्वास्थ्य क्लिनिक जा रही थी
दरअसल यह घटना अलास्का की है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम म्योमिक है. वह अपने एक साल के बेटे क्लाइड को स्कूल से स्वास्थ्य क्लिनिक ले जा रही थी तभी वहां बर्फीला तूफान चलने लगा. इसी बीच कहीं से एक भालू आ गया और उन दोनों पर उसने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि यह सब स्कूल के पास ही हुआ लेकिन किसी को पता नहीं चल पाया कि भालू ने महिला पर हमला किया है.

बर्फ के बीच महिला-बच्चे पर हमला
रिपोर्ट में यह भी जिक्र है कि दोपहर लगभग दो बजे बड़े भालू ने बर्फ के बीच महिला और उसके बच्चे पर हमला किया और उसे तब तक घायल करता रहा जब तक दोनों की मौत हो गई. इसके बाद स्कूल कर्मचारियों के कई सदस्यों ने फावड़े का उपयोग करके भालू को मां और बच्चे से डराने का प्रयास किया लेकिन वे सब भालू के नजदीक नहीं जा सके.

दोनों को मौत के घाट उतार दिया
इसके बाद वे वापस अंदर भागे और एक शख्स को बुलाकर लाए. उस शख्स ने भालू को गोली मार दी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. रिपोर्ट में बताया गया कि ध्रुवीय भालू उन दोनों को मारने के बाद उस शख्स का भी पीछा करने लगा लेकिन आखिरकार उसे गोली मारनी पड़ी. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ध्रुवीय भालू ने मां और बेटे पर हमला कैसे किया लेकिन इस घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news