Man Rescue: अचानक 150 फुट ऊंची बिल्डिंग की खिड़की से उल्टा लटक गया शख्स, ऐसे बची जान
Advertisement

Man Rescue: अचानक 150 फुट ऊंची बिल्डिंग की खिड़की से उल्टा लटक गया शख्स, ऐसे बची जान

Old Man Rescued: इस बुजुर्ग को लटकते हुए पहली बार एक महिला ने नीचे से देखा। उसने बताया कि वह शॉपिंग करने के लिए जा रही थीं तभी उन्‍होंने बुजुर्ग को लटकते हुए देखा. इसके बाद इमरजेंसी सर्विसेज को फोन किया. तब तक कुछ लोग भी आ गए.

Man Rescue: अचानक 150 फुट ऊंची बिल्डिंग की खिड़की से उल्टा लटक गया शख्स, ऐसे बची जान

Man Survived After He Hanged Accidentaly: कई बार ऐसा होता है जब कोई शख्स जाने अनजाने में अपने फ्लैट या घर की खिड़की से नीचे गिर जाता है. हालांकि अकसर ऐसे मामले सुसाइड के भी सामने आ जाते हैं. लेकिन इन सबके बीच चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स 150 फीट की ऊंचाई से गिरने वाला था लेकिन ऐन मौके पर कुछ ऐसा हुआ कि वह बच गया. 

कैसे यह शख्स बच गया?
दरअसल, इस घटना का वीडियो तो नहीं आया लेकिन इसकी कई तस्वीरें जरूर सामने आई हैं. इसमें दिख रहा है कि कैसे यह शख्स बच गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बुजुर्ग शख्स 85 साल का है और पिछले काफी समय से बीमार चल रहा था. हालांकि इसका इलाज भी चल रहा है और यह उस अपार्टमेंट में अकेले ही रह रहा था. 

बुजुर्ग की जान बचा ली गई
अचानक उसके चीखने की आवाज आई तो बगल के अपार्टमेंट में मौजूद कुछ लोग सामने आए तो वे यह देखकर हैरान थे कि वह उल्टा लटका हुआ है और शख्स के कपड़े फ्रेम में फंसे हुए थे. लोग उन्‍हें बचाने लगे और वहां से निकालने लगे. सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और बुजुर्ग की जान बचा ली गई. 

यह भी बताया गया कि 85 साल के इस बुजुर्ग की कुछ दिन पहले ही ब्रेन सर्जरी हुई है. जैसे ही बुजुर्ग अपार्टमेंट की खिड़की से बाहर लटके आसपास से गुजर रहे लोग डर हो गए. फ़िलहाल गनीमत यह रही कि बुजुर्ग खिड़की के फ्रेम में किसी तरह अटक गए. इसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें बचाया और उनके परिवार को भी सूचित किया गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news