ठेले वाले की मार्केटिंग देखकर बड़े-बड़े बिजनेसमैन के भी उड़े होश, लोग बोले- आपको तो CEO होना चाहिए
Advertisement
trendingNow11581404

ठेले वाले की मार्केटिंग देखकर बड़े-बड़े बिजनेसमैन के भी उड़े होश, लोग बोले- आपको तो CEO होना चाहिए

Marketing Strategy: एक स्ट्रीट वेंडर को अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए अनोखे अंदाज ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. इसका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

 

ठेले वाले की मार्केटिंग देखकर बड़े-बड़े बिजनेसमैन के भी उड़े होश, लोग बोले- आपको तो CEO होना चाहिए

Handcart Marketing Strategy: भारत में, वेन्डर्स और छोटे दुकानदारों को अपनी अट्रैक्टिव स्टाइल से कस्टमर्स को लुभाकर अपने प्रोडक्ट्स को बेचने की कोशिश करते देखना आम हो चुकी है. कुछ लोग 'कच्चा बादाम' गाना गाने वाले भुबन बडयाकर जैसे आकर्षक जिंगल्स बनाकर अपना सामान बेचते हैं, तो कुछ लोग अपने ही प्रोडक्ट का लाइव उदाहरण देकर मार्केटिंग करते हैं. कस्टमर्स अगर उनकी ओर तुरंत अट्रैक्ट हो जाए तो मतलब आपकी मार्केटिंग बेस्ट है. एक स्ट्रीट वेंडर को अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए अनोखे अंदाज ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. इसका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

दुकानदार ने की ऐसी गजब मार्केटिंग 

ठेले वाले ने अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए ऐसा तरीका अपनाया कि वीडियो देखकर बड़े से बड़े बिजनेसमैन के भी होश उड़ गए. कुछ लोगों ने तो यह भी कह डाला कि मार्केटिंग देखकर लगता है कि तुम्हे तो कंपनी का सीईओ होना चाहिए. इस वीडियो को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस क्लिप में, एक शख्स को बड़े प्लास्टिक के कंटेनर बेचते हुए देखा जा सकता है, जिसे वह 'गमला' कहता है. फिर वह कंटेनरों को बार-बार सड़क पर पटकता है, यह साबित करने के लिए कि वे कितने मजबूत हैं.

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

वीडियो को शेयर करते हुए आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने लिखा, "मार्केटिंग लेवल- अल्ट्रा प्रो मैक्स." हालांकि वीडियो का सही स्थान मालूम नहीं है, कई यूजर्स ने कहा कि यह पश्चिम बंगाल का है. शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 47,000 से अधिक बार देखा गया, 1,350 से अधिक लाइक्स और 200 से अधिक रीट्वीट किए गए. प्लास्टिक के कंटेनर को बेचने के तरीके को देखकर लोग चकित रह गए. एक यूजर ने लिखा, "इस तरह का कॉन्फिडेंस तभी मिलता है, जब आपको अपने प्रोडक्ट्स पर भरोसा होता है. मार्केटिंग कुछ ऐसी करो कि लोगों की भीड़ लग जाए. घर-घर से बाहर निकलकर खरीदने के लिए सड़क पर आ जाए. "

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news