सास-ससुर के सामने दुल्हन ने दूल्हे को पैर छूने को कहा, देखकर सालियां चिल्लाने लगी और बोलीं; देखें Video
Advertisement
trendingNow11708952

सास-ससुर के सामने दुल्हन ने दूल्हे को पैर छूने को कहा, देखकर सालियां चिल्लाने लगी और बोलीं; देखें Video

Wedding News: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक-दूसरे के पैर छूते नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो में दूल्हा-दुल्हन को शादी के मंडप में बैठे देखा जा सकता है, जबकि कुछ रस्में हो रही हैं.

सास-ससुर के सामने दुल्हन ने दूल्हे को पैर छूने को कहा, देखकर सालियां चिल्लाने लगी और बोलीं; देखें Video

Bride Groom Video: पारंपरिक हिंदू शादियों में कई रस्में पितृसत्तात्मक के रूप में देखी जाती हैं. लेकिन आजकल दूल्हा-दुल्हन इन सदियों पुराने रीति-रिवाजों को चुनौती दे रहे हैं और इन परंपराओं में 'समानता' लाने की कोशिश कर रहे हैं. ठीक वैसे ही जैसे ये कपल जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक-दूसरे के पैर छूते नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो में दूल्हा-दुल्हन को शादी के मंडप में बैठे देखा जा सकता है, जबकि कुछ रस्में हो रही हैं. दुल्हन दूल्हे के पैर छूती है और वह थोड़ा मस्ती करता हुआ नजर आता है. वह कैमरापर्सन को इस पल को कैद करने का निर्देश देते हुए दुल्हन को इसे ठीक से करने के लिए कहता है.

दूल्हे ने दुल्हन के छूए पैर तो चिल्लाने लगी सालियां

जब दूल्हा माथे पर टीका लगाता है तो दुल्हन अपने पैर दिखाती है और दूल्हा भी उसके पैर छूता है. जबकि दूल्हा दुल्हन के पैर छूता है, दोस्तों और परिवार को इस पल को कैद करने के लिए फोटो के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. दुल्हन ने अपने सास-ससुर के सामने ही दूल्हे को पैर को छूने के लिए कहा. दूल्हा-दुल्हन के बीच का मधुर पल दर्शाता है कि कैसे दोनों रिश्ते बराबर हैं. वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया गया, “फिलहाल, प्यार एक-दूसरे से बराबरी का मिलन है और यह जोड़ी उसी को दर्शाती है.” शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को ढाई लाख से अधिक बार देखा गया और 12 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Weddingz.in (@weddingz.in)

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

वीडियो देखने के बाद कई सारे लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, "लकी महिलाओं को ऐसा दूल्हा मिलेगा." दूसरे यूजर ने लिखा, "प्यारी जोड़ी है. आप दोनों को बधाई." एक तीसरे यूजर ने व्यंग्य करते हुए सवाल किया कि क्या दूल्हा पूरी जिंदगी दुल्हन के पैर छुएगा. एक शख्स ने गंभीरता के साथ मैसेज लिखा, "शादी के वचन सीरियस ही होने चाहिए. क्योंकि वो भगवान को साक्षी मानकर लिये जाते हैं." वहीं, इस पर एक अन्य यूजर ने इसी पर आगे लिखा, "सीरियसली लिए होते तो ऐसे उनका मजाक न बना रहे होते."

जरूर पढ़ें-

करोड़ों में है इस टूटे हुए गिटार की कीमत, इसके पीछे की वजह जान उड़ जाएंगे होश
लड़की ने शादी से पहले स्वैग में किया ऐसा काम, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश; जानें फिर क्या हुआ

 

Trending news