सड़क किनारे गुब्बारे बेच रहा था बच्चा, IPS ऑफिसर ने पूछे मैथ के सवाल; जवाब सुनकर दंग रह गए लोग
Advertisement

सड़क किनारे गुब्बारे बेच रहा था बच्चा, IPS ऑफिसर ने पूछे मैथ के सवाल; जवाब सुनकर दंग रह गए लोग

IPS Officer Video: छत्तीसगढ़ में दुर्ग के एसपी आईपीएस अधिकारी अभिषेक पल्लव (IPS Officer Abhishek Pallav) ने दिल जीत लेने वाला काम किया है. 

 

सड़क किनारे गुब्बारे बेच रहा था बच्चा, IPS ऑफिसर ने पूछे मैथ के सवाल; जवाब सुनकर दंग रह गए लोग

IPS Officer Buy All Ballon To A Boy: क्या आपने कभी सड़क किनारे गुब्बारे बेचने वाले बच्चों को देखा है? अगर हां तो क्या आपने कभी उसके जीवन के बारे में जानने की कोशिश की कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहा है? दरअसल, लोग अपने जीवन में इतने व्यस्त और परेशान होते हैं कि दूसरे की मुसीबत में पड़ना ही नहीं चाहते लेकिन कुछ लोगों में दयालुता का भाव होता है और वह मदद के लिए सामने आते हैं. छत्तीसगढ़ में दुर्ग के एसपी आईपीएस अधिकारी अभिषेक पल्लव (IPS Officer Abhishek Pallav) ने दिल जीत लेने वाला काम किया है. 

छोटे बच्चे से IPS ऑफिसर ने खरीदे सारे गुब्बारे

इंटरनेट पर हाल ही में एक नया वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आईपीएस अभिषेक पल्लव दुर्ग की सड़कों पर गुब्बारे बेचने वाले एक छोटे लड़के का सारा सामान खरीदकर उसकी मदद की. आईपीएस अधिकारी के दयालु भाव ने हमें मुस्कुराने पर मजबूर दिया, और हमें यकीन है कि आप भी वीडियो देखने के बाद कुछ ऐसा ही करेंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो को फेसबुक पर लखीसराय लाइव नाम के यूजर ने शेयर किया है और इसे 1.5 लाख बार देखा जा चुका है. छोटी लेकिन दिल को छू लेने वाली क्लिप में, एक छोटे लड़के को दुर्ग की सड़कों पर गुब्बारे बेचते हुए देखा जा सकता है.

देखें वीडियो-

ऑफिसर ने बच्चे से पूछे ऐसे सवाल

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव अपनी टीम के साथ इलाके का निरीक्षण करते हुए लड़के के पास रुके और उससे सारे गुब्बारे खरीद लिए. IPS अधिकारी ने उससे एक मैथ का सवाल भी पूछा. उसने कहा कि तुम्हारे गुब्बारे कितने के हैं? उसने जवाब दिया- एक गुब्बारे का दाम 20 रुपये है. इसके बाद, आईपीएस अधिकारी ने कहा कि अगर तुमसे मैं 20 गुब्बारे खरीदता हूं तो कितने का होगा? उसने फटाक से जवाब दिया- 400 रुपये. यह सुनकर ऑफिसर ने कहा कि इसकी मैथ काफी अच्छी है. यह पढ़ाई में काफी अच्छा हो सकता है. उन्होंने यह भी पूछा कि वह किस क्लास में है. उसने बताया कि वह पहली क्लास में पढ़ाई कर रहा है और शाम को गुब्बारे बेचता है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news