Shocking: 9 साल की बच्ची को मिला इस जीव का बेशकीमती दांत, बेचते ही बन जाएगी अरबपति!
Advertisement

Shocking: 9 साल की बच्ची को मिला इस जीव का बेशकीमती दांत, बेचते ही बन जाएगी अरबपति!

Megalodon Shark Tooth: अगर आपको अचानक कुछ ऐसी चीज मिल जाए जो बेहद ही बेशकीमती हो तो आप क्या करेंगे? आप जरूर इसकी कीमत जानने के लिए पुरातत्व के जानकार के पास जाएंगे और पता लगाने की कोशिश करेंगे.

 

Shocking: 9 साल की बच्ची को मिला इस जीव का बेशकीमती दांत, बेचते ही बन जाएगी अरबपति!

Viral News: अगर आपको अचानक कुछ ऐसी चीज मिल जाए जो बेहद ही बेशकीमती हो तो आप क्या करेंगे? आप जरूर इसकी कीमत जानने के लिए पुरातत्व के जानकार के पास जाएंगे और पता लगाने की कोशिश करेंगे. कुछ ऐसा ही एक नौ साल की बच्ची के साथ हुआ, जब वह समुद्र के किनारे घूम रही थी. बीते क्रिसमस अमेरिका की नौ वर्षीय मौली सैम्पसन (Molly Sampson) को वह मिला जिसकी उन्हें लंबे समय से तलाश थी. यह कोई खिलौना या कुछ और नहीं जिसे उसकी उम्र का बच्चा खोजने के लिए उत्साहित हो, लेकिन यह 5 इंच का मेगालोडन शार्क दांत (Megalodon Shark Tooth) है.

छोटी बच्ची ने समुद्र में खोजा जीव का दांत

आपको बता दें कि मौली सैम्पसन को जीवाश्म विज्ञान बेहद पसंद है. वह मैरीलैंड के कैल्वर्ट बीच (Maryland’s Calvert Beach) पर जीवाश्मों का शिकार करने के लिए निकली थी. उसने क्रिसमस की सुबह अपने हाथ के आकार का एक दांत की खोज की. इसे लेकर मौली की मां एलिसिया सैम्पसन ने एक फेसबुक पोस्ट डाला जिसमें बताया गया कि कैसे मौली और उसकी बहन नताली ने क्रिसमस के गिफ्ट के रूप में इंसुलेटेड चेस्ट वाडर्स चलने के लिए कहा. दोनों बहनें अक्सर समुद्र किनारे जाकर शॉर्क जैसी मछलियों के दातों को खोजा करती हैं. समुद्र तट पर खोज करते समय बहनें अपने पिता ब्रूस सैम्पसन के साथ थीं.

देखें वीडियो-

मां ने फेसबुक पोस्ट में लिखी ये चीज

पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "मुझे पूरा यकीन है कि मौली को ऐसा लग रहा है कि यह अब तक का सबसे अच्छा क्रिसमस है. मौली ने जैसे ही जीव के अंग को देखा तो उसने अपने पिता को बताया कि यह दांत पानी में था. आज के खजाने की तस्वीर में सबसे आगे मौली, बीच में नताली और फिर नीचे ब्रूस है." मेगालोडन दांत पकड़े मौली, अपने पिता और बहन के साथ पोज हे रही है. नौ साल की बच्ची, और परिवार के लोगों ने साथ में फोटो खिंचवाया. तस्वीरों में आप जीवाश्म के दांतों का कलेक्शन देख सकते हैं. द गार्जियन ने कहा कि मौली दांतों और अन्य जीवाश्मों की खोज करना चाहती थी ताकि परिवार के लिए वह उनका उपयोग करके हार बना सके.

समुद्र किनारे मिले अरबों साल पुराने शार्क के दांत

मौली की खोज को कैल्वर्ट समुद्री संग्रहालय में ले जाया गया, जिसने यह स्थापित किया कि यह अब विलुप्त हो चुके मेगालोडन शार्क का एक शार्क दांत था जो एक बार महासागरों में पनपा था जब तक कि यह लगभग 3.5 मिलियन वर्ष पहले विलुप्त नहीं हो गया था. द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, सोलोमन्स में कैल्वर्ट मरीन म्यूजियम में जीवाश्म विज्ञान के क्यूरेटर स्टीफन गॉडफ्रे ने दांत और तलछट की उम्र की जांच की, जहां यह पाया गया कि यह एक शार्क के दांत होने की संभावना है जो 45 से 50 फीट के बीच थी. लंबा और लगभग 15 मिलियन वर्ष पुराना था. कुछ ने कहा कि अगर इसे बेचा जाए तो लड़की अरबपति बन सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news