राज्यसभा चुनाव: PPE किट पहनकर कोरोना संक्रमित विधायक ने डाला वोट
Advertisement
trendingNow1698250

राज्यसभा चुनाव: PPE किट पहनकर कोरोना संक्रमित विधायक ने डाला वोट

आज देश के आठ राज्यों की 19 सीटों पर राज्यसभा सांसद चुनने के लिए मतदान हो रहा है. इसमें सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक एक करके सभी विधायक मतदान कर रहे हैं.

 

राज्यसभा चुनाव: PPE किट पहनकर कोरोना संक्रमित विधायक ने डाला वोट

भोपाल: पूरे देश में लोग इस कोरोना वायरस के साये में जीने को मजबूर हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घण्टे में  13 हजार से भी नए मामले सामने आए हैं. इस बीच आज राज्यसभा चुनाव कराए जा रहे हैं. 19 सीटों पर मतदान हो रहा है. मध्यप्रदेश में एक कोरोना संक्रमित विधायक ने भो वोट डाला. कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहन कर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे. हाल ही में विधायक कुणाल चौधरी संक्रमित पाए गए थे.

  1. PPE किट पहनकर विधायक ने डाला वोट
  2. वोट डालने के बाद सेनिटाइज किया गया पूरा मतदान स्थल

PPE किट पहनकर विधायक ने डाला वोट

 

राज्यसभा चुनाव में सभी पार्टियों के विधायक वोट डाल रहे हैं. मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने पर्सनल प्रोटेक्शन इक़्विपमेंट यानी पीपीई किट पहनकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वे कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे और अब भी उनका इलाज जारी है. पार्टी की आवश्यकता समझते हुए उन्होंने अपने वोट का महत्व समझा और वोट डाला. मध्यप्रदेश में कांग्रेस के लिए बहुत संकट का समय है क्योंकि उसके उम्मीदवार की जीत अधर में है.

वोट डालने के बाद सेनिटाइज किया गया पूरा मतदान स्थल

आपको बता दें कि जब विधायक कुणाल चौधरी ने वोट डाल दिया तो उसके बाद पूरे क्षेत्र को अच्छी तरह सेनिटाइज किया गया. वोटिंग डालने वाले इलाके और पूरे मेन गेट को सैनिटाइज किया गया, ताकि किसी और को खतरा ना हो. ये वायरस बहुत तीव्रता के साथ फैलता है. राज्यसभा चुनाव में सामाजिक दूरी का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि किसी को कोई खतरा उत्पन्न न हो. विधायक के कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिलने के बाद लोगों को उम्मीद नहीं थी कि वे भी वोट डालेंगे. हालांकि उनके पहुंचते ही गहमागहमी तेज हो गयी थी.

ये भी पढ़ें- चीन को कड़ा सबक सिखाने में जुटा भारत, रूस यात्रा पर जाएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सामने कई समस्याएं

राज्यसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सामने कई चुनौतियां हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह में आपसी वर्चस्व की लड़ाई में कांग्रेस पिछड़ रही है. भाजपा ने अतिरिक्त उम्मीदवार खड़ा करके कांग्रेस को चक्कर में डाल दिया है. मध्य प्रदेश में आज तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं.  बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है.

Trending news