Business Idea: आपके घर में भी हैं चावल तो अब हर महीने होगी 50,000 की कमाई! जानें कैसे?
Advertisement

Business Idea: आपके घर में भी हैं चावल तो अब हर महीने होगी 50,000 की कमाई! जानें कैसे?

Earn Money From Business: अगर आप कोई ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हैं जिससे आप ज्यादा मुनाफा कमा सकें तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं, जिसे करने से आपको कम लागत में ज्यादा मुनाफा मिलेगा. 

Business Idea: आपके घर में भी हैं चावल तो अब हर महीने होगी 50,000 की कमाई! जानें कैसे?

Business Idea 2023: अगर आप कोई ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हैं जिससे आप ज्यादा मुनाफा कमा सकें तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं, जिसे करने से आपको कम लागत में ज्यादा मुनाफा मिलेगा. इस बिजनेस का नाम हैं मुरमुरा मेकिंग बिजनेस (Murmura Making Business). इस छोटे से बिजनेस को करके आप कम लागत में ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. यह सभी लोगों को पसंद भी आता है. इसे सभी लोग बड़े चाव से खाते हैं और इसे स्ट्रीट फूड भी कहा जाता है. इसकी डिमांड अब बढ़ती जा रही है. आइए आपको बताते हैं कि आप इसे बनाकर कैसे कमाई कर सकते हैं.

क्या होता है मुरमुरा मेकिंग
मुरमुरा एक ऐसी चीज है, जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. आपको बता दें कि मुरमुरे को अलग-अलग नामों से भी जाना जाता है. कुछ लोग इसे भेलपुरी के नाम से भी जानते हैं. यह बहुत ही स्वादिष्ट होता है खाने में तीखा होने की वजह से लोग इसे ज्यादा पसंद करते हैं.

मुरमुरा बनाने के लिए जरूरी सामान
मुरमुरे में आपको अधिक सामान की जरूरत नहीं होती क्योंकि इसे छोटे स्तर पर भी शुरू किया जा सकता है. मुरमुरे बनाने के लिए आपको चावल खरीदने होंगे और आपको अच्छी क्वालिटी के चावल लेने हैं, जिससे आपके मुरमुरे स्वादिष्ट बनेंगे. चावल को उबल कर ये  मुरमुरा बनाया जाता है. इसलिए इसमें किसी मशीनरी की जरूरत नहीं है. बस इतने ही सामान में आपके मुरमुरे बनकर तैयार हो जाएंगे.

मुरमुरा के लिए चाहिए ये लाइसेंस
कोई भी खाने पीने के सामान में आपको लाइसेंस लेना ही होता है. आपको भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) से लाइसेंस लेना होता है और आपको उसमें GST रजिस्ट्रेशन भी करवाना होता है.

मुरमुरा मे लागत
मुरमुरे में चावल की कीमत लगभग 5000 होती है और इसके छोटे छोटे सामान की कीमत 30 से 40 रुपये तक होगी. तो आप इस बिजनेस को अपने घर के पास से ही शुरू कर सकते हैं. तो इसमें आपको बहुत ही कम खर्च आएगा.

मुरमुरा मे कमाई 
मुरमुरे बहुत से लोगों को पसंद होते हैं. तो इसमें आप रोजाना 200 से 300 रुपये या उससे भी ज्यादा कमा सकते हैं.

डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news