Share Market में कितनी अमाउंट से कर सकते हैं शुरुआती इंवेस्टमेंट? कितनी है लिमिट?
Advertisement

Share Market में कितनी अमाउंट से कर सकते हैं शुरुआती इंवेस्टमेंट? कितनी है लिमिट?

Share Market Portfolio: शेयर मार्केट एक ऐसी जगह है जहां पर काफी नियम कायदों को ध्यान में रखना होता है. इन नियम कायदों के जरिए ही शेयर मार्केट में आसानी से इंवेस्टमेंट किया जा सकता है. वहीं अगर जब बात आती है कि शेयर बाजार में कितने रुपये से इंवेस्टमेंट की शुरुआत की जा सकती है तो बता दें कि ऐसी कोई लिमिट नहीं है.

Share Market में कितनी अमाउंट से कर सकते हैं शुरुआती इंवेस्टमेंट? कितनी है लिमिट?

Share Market Investment: शेयर बाजार एक ऐसी जगह है, जहां इंवेस्ट करने अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. वहीं नुकसान होने के भी यहां काफी ज्यादा चांस बने रहते हैं. ऐसे में शेयर मार्केट में काफी सोच-समझकर इंवेस्टमेंट किया जाना काफी जरूरी है, तभी अच्छा रिटर्न मिलने में आसानी रहती है. वहीं अगर कोई शेयर बाजार में पहली बार निवेश करने की सोच रहा है तो उसके मन में कई सवाल भी होंगे और उन सवालों में से एक सवाल यह भी होगा कि आखिर कितनी अमाउंट से शेयर मार्केट में इंवेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं? तो आइए जानते हैं इसके बारे में...

शेयर मार्केट
शेयर मार्केट एक ऐसी जगह है जहां पर काफी नियम कायदों को ध्यान में रखना होता है. इन नियम कायदों के जरिए ही शेयर मार्केट में आसानी से इंवेस्टमेंट किया जा सकता है. वहीं अगर जब बात आती है कि शेयर बाजार में कितने रुपये से इंवेस्टमेंट की शुरुआत की जा सकती है तो बता दें कि ऐसी कोई लिमिट नहीं है.

मिनिमम अमाउंट
लोग 1 रुपये से भी शेयर बाजार में इंवेस्टमेंट कर सकते हैं, यानी की लोग अपने पॉकेट के हिसाब से जितना चाहें उतना अमाउंट शेयर बाजार में लगा सकते हैं. लोग जितना अमाउंट शेयर बाजार में लगाएंगे, उसी हिसाब से लोगों को मुनाफा या नुकसान उठाना पड़ेगा. ऐसे में अपनी कमाई के हिसाब से इंवेस्ट किया जा सकता है.

इंवेस्टमेंट
वहीं शेयर बाजार में जब भी पैसा लगाएं तो ध्यान रखें कि आप जिस कंपनी के शेयर में इंवेस्टमेंट कर रहे हैं, उस कंपनी के बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए, ऐसे में आपको नुकसान होने की संभावना में कमी आ सकती और अच्छे शेयरों में इंवेस्टमेंट कर आप अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं.

जरूर पढ़ें:                                                                 

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news