Business Idea: आपको भी चाहिए हर महीने 1.40 लाख रुपये, तो शुरू करें ये कारोबार, सरकार भी करेगी मदद
Advertisement

Business Idea: आपको भी चाहिए हर महीने 1.40 लाख रुपये, तो शुरू करें ये कारोबार, सरकार भी करेगी मदद

Earn Money With Business: इस समय में अगर आप ज्यादा पैसे कमाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसमें आप हर महीने 1.40 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार भी आपकी मदद करेगी. 

Business Idea: आपको भी चाहिए हर महीने 1.40 लाख रुपये, तो शुरू करें ये कारोबार, सरकार भी करेगी मदद

Business plan of poha manufacturing: कोरोना के बाद काफी लोग बेरोजगार हो गऐ थे. लोगो के पास कोई रोजगार नही था इसके चलते लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. ऐसे मे लोग अपनी नौकारियों के साथ अपना कोई बिजनेस करना चाहते हैं. आजकल के समय मे लोग हेल्दी और टेस्टी खाना पसंद करते हैं. ऐसे मे पोहा सबसे अच्छा ऑप्शन है. आप पोहे का बिजनेस शुरू करके हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं-

पोहा का मैन्युफैक्चरिंग करने मे कितना खर्च आएगा
पोहा का मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस शुरु करने के लिए 6 लाख रुपये की लागत लगेगी. इस बिजनेस को करने के लिए आपको सरकार की तरफ से लोन की सुविधा भी मिल जाएगी. सरकार इस समय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक सहायता दे रही है, जिससे आप इस बिजनेस का सेटअप कर सकते हैं और आप अपना बिजनेस आसानी से कर सकते है. 

मिल सकता है लोन 
अगर आप कोई रोजगार शुरू करना चाहते है.और लोन अप्लाई करते है तो सरकार की तरफ से आपको करीब 90 फीसदी लोन मिल सकता है.और इस लोन का फायेदा उठा कर आप आपना बिजनेस शुरु कर सकते है. इस लोन से आपको बिजनेस शुरु करने मे आसानी होगी.

पोहा  का बिजनेस शुरू करने के लिए चाहिए यह चीजें
इस बिजनेस को शुरू करने मे 500 वर्ग फीट की जगह चाहिए. इसमे आपको पोहा मशीन, भट्टी, पैकेजिंग इन सारी चीजो की जरूरत  पड़ेगी.
और जितनी जरुरत हो उतना ही सामान बनाएं. जिससे चीजो का नुकसान भी नही होगा. और लोगो की डिमांड के हिसाब से अपने बिजनेस कि कैपिसिटी को बढ़ाये.

इस बिजनस से कितनी होगी कमाई
 जब आपका बिजनेस का सेटअप पूरा हो जाये उसके बाद पोहे को बेचना शुरु कर दें. आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितना माल बनाते हैं और उसे कितनी जल्‍दी बेचते हैं आपका माल जितनी जल्दी बिकेगा आपकी कमाई भी उतनी ही ज्‍यादा होगी. अगर आप महीने मे 1,000 किलो पोहे को बेचते हैं तो आपकी कमाई कुल 10 लाख रुपये की होगी तो आपको 1.40 लाख का मुनाफा होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news