Mutual Fund Investment: 2023 में होना है मालामाल तो इन म्यूचुअल फंड में करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न
Advertisement
trendingNow11578204

Mutual Fund Investment: 2023 में होना है मालामाल तो इन म्यूचुअल फंड में करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

Share Bazaar: मौजूदा समय में ज्यादातर लोग निवेश के लिए अच्छे म्यूचुअल फंड की तलाश में हैं. यहां कई ऐसे फंड के बारे में बताया गया है जहां आप निवेश कर अच्छा रिर्टन बना सकते हैं. इन फंड्स में निवेश करने के लिए आपको ज्यादा बड़ी राशि की जरूरत भी नहीं है.

फाइल फोटो

Mutual Funds: अगर आप भी सोचते हैं कि कहीं ठीक जगह निवेश करना है तो आज हम आपको बताऐंगे की कैसे आप म्यूचुअल फंड मे निवेश करके मालामाल बन सकते हैं. आप म्यूचुअल फंड में निवेश करके बाद में अच्छा रिटर्न पा सकते हैं. 

म्यूचुअल फंड मे निवेश से लाभ

म्यूचुअल फंड में निवेश करके आप अधिक रिटर्न पा सकते हैं. इसमें आपको बड़ी मात्रा में निवेश करने की जरूरत नहीं है. यहां आप छोटी - छोटी राशि में भी  निवेश कर सकते हैं जिन फंड्स के बारे में यहां बताया जा रहा है उसमें आप 500 रुपये से निवेश की शुरुआत कर सकते हैं और कुछ समय के बाद आपको  एक बड़ी रकम मिलती है.

एक्सिस ब्लूचिप फंड

एक्सिस ब्लूचिप फंड (Axis Bluechip Fund) यह एक ऐसा फंड है जो निवेश की दुनिया में बहुत बड़ा फंड होता हैं. इसमें पैसा लगाने पर जोखिम कम ही रहता है. एक्सिस ब्लूचिप फंड एक तरह का म्यूचुअल फंड ही हैं.

एक्सिस मिडकैप फंड (Axis Midcap Fund)

यह एक ऐसा फंड हैं जो हमेशा पॉजिटिव रिटर्न ही देता हैं. यह निवेशकों के लिए काफी बेहतर हैं. अधिक समय के लिए मिड कैप फंड (Axis Midcap Fund) में निवेश करने से अधिक रिटर्न मिलता है. इनमें पैसा लगाने पर जोखिम कम ही रहता है.

एसबीआई स्मॉल कैप फंड

एसबीआई स्मॉल कैप फंड (SBI Small Cap Fund) वो होता है जो छोटी कंपनियों में इन्वेस्टमेंट करता है. अगर आपके कारोबार मे उतार-चढ़ाव हैं तो आप एसबीआई स्मॉल कैप फंड से अपने बिजनेस को ठीक कर सकते हैं. बात दें कि ये फंड लाभ भी उठाते हैं और जोखिम भी देते हैं. 

(डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news