Bank Holidays: अक्टूबर में छुट्टियां ही छुट्टियां, इतने दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, ये है लिस्ट
Advertisement

Bank Holidays: अक्टूबर में छुट्टियां ही छुट्टियां, इतने दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, ये है लिस्ट

Bankig Tips: बैंक की कई बार छुट्टी भी रहती है. ऐसे में अगर बैंक में जाकर कोई काम होना है तो बैंक की छुट्टी के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. वहीं अक्टूबर के महीने में भी बैंक की कई दिन छुट्टी होने वाली है. ऐसे में जरूरी काम अगर कोई बैंक से निपटाना है तो इसका ध्यान रखना चाहिए.

Bank Holidays: अक्टूबर में छुट्टियां ही छुट्टियां, इतने दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, ये है लिस्ट

Banking Holiday Date: अक्टूबर के महीने में लोगों को काफी छुट्टियां मिलने वाली है और इस महीने में लोगों के लिए कई त्योहार भी आ रहे हैं. फेस्टिवल सीजन के कारण पड़ रहे त्योहार के चलते बैंक भी इस महीने ज्यादा दिन बंद रहेंगे. ऐसे में लोगों को बैंकिंग काम से पहले ही जान लेना चाहिए कि किस दिन बैंक खुले रहेंगे और किस दिन बैंक की छुट्टिया रहेंगी, ताकी समय की बचत हो सके और जरूरी काम सही समय पर निपटाए जा सके. आइए जानते हैं...

इन दिनों रहेंगी छुट्टियां

1 अक्टूबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश, 2 अक्टूबर सोमवार गांधी जयंती और 8 अक्टूबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश की सभी जगह छूट रहेगी. 14 अक्टूबर दूसरा शनिवार महालय की कोलकाता समेत सभी जगह, 15 अक्टूबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इसके बाद 18 अक्टूबर बुधवार कटि बिहू (असम), 21 अक्टूबर शनिवार दुर्गा पूजा (महा सप्तमी) (त्रिपुरा, असम, मणिपुर, बंगाल), 22 अक्टूबर रविवार साप्ताहिक अवकाश की सभी जगह छुट्टी रहेगी.

वहीं 23 अक्टूबर सोमवार दशहरा (महानवमी)/आयुध पूजा/दुर्गा पूजा/विजय दशमी (त्रिपुरा, कर्नाटक, उड़ीसा, तनिलनाडु, असम, आंध्र प्रदेश, कानपुर, केरल, उत्तराखंड, बिहार), 24 अक्टूबर मंगलवार दशहरा/दशहरा (विजयादशमी)/दुर्गा पूजा की आंध्र प्रदेश, मणिपुर छोड़ सभी जगह छुट्टी रहेगी. 25 अक्टूबर बुधवार दुर्गा पूजा (दसैन) (सिक्किम), 26 अक्टूबर गुरुवार दुर्गा पूजा (दसैन)/विलय दिवस (सिक्किम, जम्मू-कश्मीर) की छुट्टी रहेगी.

27 अक्टूबर शुक्रवार दुर्गा पूजा (दसैन) (सिक्किम), 28 अक्टूबर चौथा शनिवार लक्ष्मी पूजा (बंगाल समेत सभी जगह), 29 अक्टूबर रविवार साप्ताहिक अवकाश की सभी जगह छुट्टी रहेगी. इसके अलावा 31 अक्टूबर मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन पर गुजरात  में बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में किसी भी प्रकार के बैंक के काम, जिसमें ब्रांच में जाना पड़े, उसके लिए पहले ही देख लें कि बैंक की छुट्टी है या नहीं. वहीं आजकल कई काम ऑनलाइन भी हो गए हैं. अगर बैंकिंग से जुड़ा कोई काम ऑनलाइन तरीके से भी संभव है तो वो काम कभी भी निपटाया जा सकता है.

Trending news