Railway Jobs 2023: कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस करना का मौका, 10वीं पास के लिए 550 पदों पर निकली भर्ती
Advertisement
trendingNow11566049

Railway Jobs 2023: कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस करना का मौका, 10वीं पास के लिए 550 पदों पर निकली भर्ती

RCF Railway Recruitment 2023: रेल कोच फैक्ट्री, कपूरथला के विभिन्न ट्रेडों में 550 पदों को भरा जाएगा. सबसे अच्छी बात है कि इस भर्ती अभियान के तहत 10वीं पास युवा इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये रही डिटेल्स...

Railway Jobs 2023: कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस करना का मौका, 10वीं पास के लिए 550 पदों पर निकली भर्ती

RCF Railway Recruitment 2023: देश के ज्यादातर युवा रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं. अगर आप भी रेलवे में जॉब तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. दरअसल, रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला (Rail Coach Factory, Kapurthala) ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

रेल कोच फैक्ट्री (Rail Coach Factory) कपूरथा ने अप्रेंटिस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले भर्ती से संबंधित सभी नियमों को ध्यान से पढ़ लें. अगर फॉर्म में कोई त्रुटि पाई जाने पर आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

आवेदन की लास्ट डेट 
रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 4 मार्च 2023 है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख तक इंतजार न करें, बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें. 

आवेदन के लिए जरूरी क्वालिफिकेशन
रेल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना जरूरी है. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया का उद्देश्य विभिन्न ट्रेडों में 550 रिक्त पदों पर नियुक्तियां करना है, जिसमें फिटर के 215, वेल्डर (जी एंड ई) के 230, मशीनिस्ट के 5, पेंटर (जी) के 5, कारपेंटर के 5 और इलेक्ट्रीशियन के 75 पदों समेत ही अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी. 

निर्धारित आयु सीमा
अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 15 साल अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. 

ऐसे डाउनलोड करें नोटिफिकेशन 
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइटrcf.indianrailways.gov.in पर जाना होगा.  
होम पेज पर 'Notice for engagement of Act Apprentices for imparting training under the Apprentices Act 1961 for the year 2023-24' लिंक पर क्लिक करें.
अब आपको एक नई विंडो में आरसीएफ रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन की पीडीएफ मिलेगी.
आरसीएफ रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लें. 
इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें

Trending news