Indian Navy Recruitment 2023: नेवी में निकली 10वीं पास के लिए नौकरी, सेलेक्शन के लिए करना होगा ये काम
Advertisement

Indian Navy Recruitment 2023: नेवी में निकली 10वीं पास के लिए नौकरी, सेलेक्शन के लिए करना होगा ये काम

Indian Navy Jobs News: पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट या समकक्ष होना चाहिए. 

Indian Navy Recruitment 2023: नेवी में निकली 10वीं पास के लिए नौकरी, सेलेक्शन के लिए करना होगा ये काम

Indian Navy Sarkari Naukri: इंडियन नेवी ने सिविलियन पर्सनल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख, रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख से 28वें दिन तक है. इस भर्ती अभियान से 249 पदों पर भर्ती होनी है. पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट या समकक्ष होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है.

Indian Navy Recruitment 2023: Examination Fee
उम्मीदवारों (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें फीस के भुगतान से छूट दी गई है) को नेट बैंकिंग या वीजा / मास्टर / रूपे क्रेडिट / डेबिट कार्ड / यूपीआई द्वारा ऑनलाइन मोड के माध्यम से 205 रुपये का आवेदन फीस देनी होगी.

Indian Navy Recruitment 2023: Selection Process
चयन प्रक्रिया में आवेदनों की स्क्रीनिंग और लिखित परीक्षा द्वारा उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है. लिखित परीक्षा की तारीख, समय और स्थान की सूचना शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर ई-मेल आईडी पर दी जाएगी.

How to apply

  • इन कैंडिडेट्स के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. 

  • इसके बाद आपको जॉइन नेवी पर क्लिक करना है. 

  • अब आपके सामने नया पेज खुलेगा यहां आपको जॉइन करने के तरीके में सिविलियन सेलेक्ट करना है.

  • इसके बाद ट्रेड्समैन स्किल्ड / एनएडी का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

  • ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने से पहले, कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने और जमा करने के निर्देश वाले ऑनलाइन इनफोर्मेशन गाइडलाइन्स डाउनलोड करें.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news