DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में निकली हैं नौकरी, ऐसे डाउनलोड करें पूरा नोटिफिकेशन
Advertisement

DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में निकली हैं नौकरी, ऐसे डाउनलोड करें पूरा नोटिफिकेशन

DRDO ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. डीआरडीओ भर्ती 2023 आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता और अन्य डिटेल चेक कर सकते हैं. 

DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में निकली हैं नौकरी, ऐसे डाउनलोड करें पूरा नोटिफिकेशन

DRDO Recruitment 2023 Job Notification: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के तत्वावधान में रक्षा वैज्ञानिक सूचना एवं प्रलेखन केंद्र (DESIDOC), रक्षा मंत्रालय ने रोजगार समाचार (28 जनवरी-03 फरवरी) 2023 में लाइब्रेरी और इनफॉर्मेशन साइंस के 21 पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन की तारीख से 21 दिनों के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने से पहले उनके लिए राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना (एनएटीएस) पोर्टल (http://portal.mhrdnats.gov.in) पर नामांकन करना जरूरी है. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर मेरिट के आधार (प्रतिशत/जरूरी योग्यता के नंबर) के आधार पर किया जाएगा.

Important Date DRDO Recruitment 2023 Job Notification: आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन की तारीख से 21 दिनों के भीतर है. 

Eligibility Criteria DRDO Recruitment 2023 Job Notification
1. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान में डिग्री
2. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पुस्तकालय विज्ञान में डिप्लोमा (साल)
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पदों के लिए पात्रता/ आयु सीमा/ स्टाइपेंड/ चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.

How To Download: DRDO Recruitment 2023 Job Notification

  • इसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले Defence Research & Development Organisation (DRDO)-https://drdo.gov.in पर जाएं.

  • होम पेज पर करियर सेक्शन में जाएं.

  • अब यहां आपको  ‘ Application for Engagement of Apprentices (under Apprentice Act 1961) for one year in DESIDOC, Delhi' का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. यही पीडीएफ फाइल DRDO Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन है.

How To Apply DRDO Recruitment 2023 Job Notification
उम्मीदवारों को आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और नोटिफिकेशन में दिए गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ आवेदन पत्र भरकर नोटिफिकेशन पर दिए गए पते पर ईमेल / डाक द्वारा भेजना होगा. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन की तारीख से 21 दिनों के भीतर है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news