Weight Loss Tea: मोटापे ने कर रखा है परेशान, तो सुबह दूध वाली चाय को आउट करके पीएं ये हर्बल टी
Advertisement
trendingNow11805243

Weight Loss Tea: मोटापे ने कर रखा है परेशान, तो सुबह दूध वाली चाय को आउट करके पीएं ये हर्बल टी

Health Care Tips: आज हम आपके लिए वजन घटाने वाली चाय लेकर आए हैं जिसको आप रोजाना सुबह पीकर बॉडी फैट को आसानी से बर्न कर सकते हैं. ये चाय आपके वजन को बिना किसी मेहनत के आसानी से घटाने में मददगार साबित होती है, तो चलिए जानते हैं वजन घटाने वाली चाय.

Weight Loss Tea: मोटापे ने कर रखा है परेशान, तो सुबह दूध वाली चाय को आउट करके पीएं ये हर्बल टी

Weight Loss Tea: वजन घटाने के लिए आप क्या कुछ तरीके नहीं अपनाते जैसे- एक्सरसाइज, जिम या हेल्दी डाइट आदि. लेकिन आज के समय की बिजी लाइफस्टाइल के चलते वजन घटाने के लिए ऐसी कढ़ी मेहनत करना बहुत मुश्किल होता है. फिर इसी के दौरान जब आप कुछ खाते-पीते हैं तो आपको यही अफसोस होता है कि कहीं आपका वजन और न बढ़ जाए. ऐसे में आज हम आपके लिए वजन घटाने वाली चाय लेकर आए हैं जिसको आप रोजाना सुबह पीकर बॉडी फैट को आसानी से बर्न कर सकते हैं. ये चाय आपके वजन को बिना किसी मेहनत के आसानी से घटाने में मददगार साबित होती है, तो चलिए जानते हैं (Weight Loss Tea) वजन घटाने वाली चाय........

वजन घटाने वाली चाय (Weight Loss Tea)

ब्लैक टी (Black Tea)
अगर आप रोजाना सुबह ब्लैक टी का सेवन करते हैं तो इससे आपका मेटाबॉलिज्म मजबूत बनता है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है. इसको बनाने के लिए आप पानी में काली चायपत्ती डालकर अच्छी तरह से पकाएं. फिर आप इसको छानकर घूंट-घूंट करके पिएं. 

ग्रीन टी (Green Tea)
अगर आप रोजाना सुबह और शाम को ग्रीन टी का सेवन करते हैैं तो इससे आपका मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है जिससे आपको फास्ट वे लॉस में मदद मिलती है. इसके साथ ही इसके सेवन से आपको बॉडी डिटॉक्सीफिकेशन में भी मदद मिलती है. अगर आप चाहे तो वजन घटाने के लिए अदरक की चाय, सौंफ की चाय और पेपरमिंट टी का सेवन भी कर सकते हैं. 

दालचीनी की चाय (Cinnamon Tea)
इसके लिए आप एक कप पानी में एक दालचीनी का टुकड़ा डालकर पकाएं. फिर आप इसको छानकर एक चम्मच शहद और स्वाद के लिए नींबू का रस मिलाकर पिएं. दालचीनी में औषधीय गुणों से भरपूर होती है जिससे आपका मेटाबॉलिज्म स्ट्रॉंग बनता है. फिर इससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news