Baby Girl Name: लड़कियों के ये नाम मोह लेंगे आपका मन, अपनी बच्ची को दें ये प्यारी सी पहचान
Advertisement
trendingNow11347103

Baby Girl Name: लड़कियों के ये नाम मोह लेंगे आपका मन, अपनी बच्ची को दें ये प्यारी सी पहचान

Hindu Baby Girl Names: अगर आप अपनी लड़की (New Baby Girl Name) का कोई प्यारा सा और यूनीक नाम (Unique Name) रखना चाहते हैं तो इस खबर से आपकी जरूरत पूरी हो जाएगी.

बेबी नेम

Unique Baby Girl: आजकल पेरेंट्स अपने बच्चे का यूनीक और आकर्षक नाम रखना चाहते हैं. लेकिन लोग ऐसा नाम सर्च करते करते थक जाते हैं और उन्हें कोई ऐसा नाम नहीं मिलता. ऐसे में अगर आप भी अपनी लड़की के लिए कोई नाम ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. इस लेख में आपकी बेटी के नाम के लिए सूरजमुखी के फूल के कुछ पॉपुलर नाम यहां बताए गए हैं. जो भारत में एकदम नए है और ये नाम आपको बहुत पसंद आएंगे. अगर आपको इन नामों में से कोई नाम अच्‍छा लगे तो आप अपनी प्‍यारी बेटी को ये नाम दे सकते हैं. 

सूरजमुखी फुल के नाम पर होते हैं नाम! 

क्‍या आपने कभी सुना है कि सूरजमुखी के फुल के नाम पर भी लड़कियों के नाम रखें जाते हैं. भारत में ऐसे नाम सुनने का नहीं मिलते, लेकिन दुनिया के कई देशों में सनफ्लॉवर के नाम पर बेबी गर्ल के नाम रखे जाते हैं. अगर आप भी अपनी बेबी गर्ल को सनफ्लॉवर के प्‍यारे नाम देना चाहते हैं तो यहां कई नामों का जिक्र किया गया है. ये सारे नाम लोगों के लिए एकदम नए और यूनीक होंगे.  

​मिरासोल

मिरासोल नाम सूरजमुखी के स्पेनिश शब्द से लिया गया है. इसका मतलब होता है कि सूरजमुखी की तरह, बेबी मिरासोल जहां भी जाएगी रोशनी लाएगी. अपने आस-पास के लोगों के लिए हमेशा मुस्कान लाएगी. 

वनाश्री

सूरजमुखी को संस्कृत में वनाश्री कहते हैं. वनाश्री नाम सूर्य के मूल शब्द से आया है. सूर्य को सुंदरता, खुशी और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है, इसलिए वनाश्री एक आदर्श नाम माना गया है. 

क्रिसाना

क्रिसाना का अर्थ है भाग्‍य और खुशी, इसके अलावा क्रिसाना का मतलब सुनहरा फूल भी होता है. आपको बता दें कि सूरजमुखी अपने उज्ज्वल और हंसमुख स्वरूप के लिए जाना जाता है. 

हिमावरी

जापानी लोककथाओं के मुताबिक, सूरजमुखी को खुशी और सौभाग्य लाने में सक्षम माना गया है. हिमावरी नाम के पीछे शायद यही वजह है, जिसका जापानी में अर्थ सूरजमुखी होता है. हिमावरी नाम को विश्वास, दीर्घायु और आराधना के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news