Kitchen Hacks: धनिया फ्रिज में रखने पर भी सूख जाता है, इस तरीके से फ्रेश रहेंगी सब्जियां
Advertisement

Kitchen Hacks: धनिया फ्रिज में रखने पर भी सूख जाता है, इस तरीके से फ्रेश रहेंगी सब्जियां

Tips To Keep Coriander Fresh: फ्रिज में फल और सब्जियां रखने के बाद भी जल्दी सूख जाती है, तो आप इन तरीकों को अपनाकर उन्हें फ्रेश रख सकते हैं.

फाइल फोटो

Tricks To Keep Vegetables Fresh: वैसै कोई भी चीज हो हमेशा फ्रेश ही खानी चाहिए, लेकिन बहुत सारे कारणों से ऐसा हर बार मुमकिन नहीं हो पाता. कई बार लोगों के पास टाइम नहीं होता है इसलिए अधिकतर घरों में संडे के दिन सुपरमार्केट जाकर पूरे हफ्ते की शापिंग कर लाते हैं जिससे रोज-रोज समान खरीदने की झंझट न रहें. इसके लिए इकट्ठे ही साग-सब्जी लाकर घर में रख दी जाती हैं. इसके अलावा और भी चीजें जैसे कि ड्राई फ्रूट्स और फल को लाकर स्टोर कर लिया जाता है. कुछ समय बाद देखने को मिलता है कि सब्जियां और फल फ्रेश नहीं रहे. आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने वाले हैं जिनको अपनाकर आप फल और सब्जियों को फ्रेश रख सकते हैं.

ऐसे रहेगा धनिया फ्रेश
धनिया को फ्रेश रखने के लिए आप उसको फ्रिज में रखते हैं पर फिर भी आपने देखा होगा कि वो सूख जाते हैं. धनिया को ताजा रखने के लिए उसके ठंडल को तोड़ करके पानी में रखें. इसके लिए आपको इन्हें फ्रिज में रखने की जरूरत नहीं है.

केला
घर में केला आता है और अगर उसे दो-तीन दिन के लिए न खाया जाए तो वो पक जाता है. ऐसा न हो इसके लिए केले को कभी भी फ्रिज में स्टोर न करें. इसके अलावा जहां से केले जुड़े होते हैं उस जगह को एल्युमिनियम फॉइल या फिर पॉलीथीन लपेट दें. 

नींबू
नींबू को ताजा रखने के लिए आप इन्हें किसी जिपलॉक पाउच या फिर किसी पॉलीथीन में सही से गांठ लगाकर फ्रिज में रख दें. ऐसा करने से नींबू लंबे समय के लिए फ्रेश बने रहेंगे.

आलू
ज्यादतर घरों में आलू-प्याज को एक बार में लंबे समय के लिए खरीद लिया जाता है. आप कभी आलू और प्याज को एक साथ रखने की गलती न करें क्योंकि आलू से निकले हुए केमिकल्स प्याज को खराब कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news