बालों के रुखेपन से हैं परेशान? इस तरह से हेयर बनेंगे चमकदार
Advertisement

बालों के रुखेपन से हैं परेशान? इस तरह से हेयर बनेंगे चमकदार

How to Cure Dry Hair: बालों का रुखेपन दूर करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं.  ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि बालों में कच्चे दूध का इस्तेमाल करके आप ड्राई हेयर से कैसे छुटकारा पा सकते हैं.

बालों के रुखेपन से हैं परेशान? इस तरह से हेयर बनेंगे चमकदार

Benefits Of Raw Milk For Hair: सर्दियों का मौसम चल रहा है ऐसे में लोगों को बालों से जुड़ी दिक्कत होने लगती है. वहीं सर्दियों ज्यादातर लोग बालों के रुखेपन से परेशान रहते हैं.वहीं लोग बालों का रूखापन दूर करने के लिए नए-नए तरीके आजमाते हैं. ऐसे में कच्चा दूध आपकी मदद कर सकता है.  बालों  के लिए कच्चा दूध कंडीशनर की तरह काम करता है. वहीं कच्चे दूध में विटामिन डी, विटामिन के,मैग्नीशियम, कैल्शियम,फास्फोरस, प्रोटीन आदि तत्व पाए जाते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि बालों में कच्चे दूध का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं?

बालों के रुखेपन को इस तरह से करे ंदूर
बालों में लगाएं कच्चा दूध (Apply raw milk on hair)-

बालों के रुखेपन को दूर करने के लिए जड़ और बालों की लेंथ पर कच्चा दूध लगा दें.इसके बाद बालों को 30 मिनट के लिए बालों को छोड़ दें. फिरअब बालों में शैंपू कर लें. ऐसा आप हफ्ते में 3 बार करें इससे बालों का रूखापन दूर हो जाएगा.
कंडीशनर के साथ मिलाएं कच्चा दूध (Mix raw milk with conditioner)-
बालों को मुलायम बनाने के लिए कंडीशनर में कच्चा दूध मिलाकर बालों पर लगाएं. इसे 3 मिनट के लगाकर छोड़ दें. फिर साफ पानी से बालों को धो लें. बता दें कंडीशनर (conditioner) में कच्चा दूध मिलाकर लगाने से केमिक्लस का असर कम होगा और बाल हेल्दी व मुलायम बनेंगे.
शहद और कच्चा दूध (Honey and raw milk​)-
बालों का रुखापन  दूध करने के लिए शहद और कच्चे दूध का मिश्रण फायदेमंद माना जाता है. शहद में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. इसलिए इस पेस्ट को  बनाने के लिए कच्चे दूध में शहद को मिक्स करके गाढ़ा पेस्ट बना लें. इसे हेयर मास्क की तरह बालों पर अच्छी तरह से लगा लें. अब  30 मिनट बाद साफ पानी से सिर धो लें. ऐसा करने से बालों का रूखापन भी दूर होगा और आपको सिल्की और मुलायम बाल मिलेंगे

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 
 

 

Trending news