Advertisement
photoDetails1hindi

धोखेबाज पार्टनर में होती हैं ये 5 आदतें, इन तरीकों से करें आसानी से पहचान

जब भी हम किसी भी रिश्ते में आते हैं, तो वो इंसान हमारे लिए बड़ा ही खास हो जाता है. सभी रिश्तों को मजबूत बनानेक के लिए उसकी नींव भरोसा होती है, जो अपने पार्टनर में होना काफी जरूरी होता है. प्‍यार करने से पहले हमें उस इंसान के बारे में काफी कुछ नहीं होता है, जिसे हम बाद में धीरे-धीरे करके जान पाते हैं.

 

छोटी-छोटी बातें छिपाना

1/5
छोटी-छोटी बातें छिपाना

रिश्ते में भरोसा होना बेहद ही जरूरी होता है वरना कोई भी रिश्ता निभा पाना मुश्किल होता है. दो लोगों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं, तब पता चलता है इंसान कैसा है. कई बार आप पार्टनर के धोखे या झूठ को पकड़ नहीं पाते हैं आपको बताते हैं कैसे पता करें की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है. अगर आपका साथी आपसे छोटी-छोटी बातें छिपाने लगे तो आपको समझ जाना चाहिए.

फोन

2/5
फोन

 रिश्ते में एक बार भरोसा टूट जाए तो उसको बार-बार जोड़ना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है. आजकल लोगों के सारे राज फोन में छिपे रहते हैं. साथी अपने पार्टनर को भी अपना फोन न छूने दे तो समझ लें कि कुछ तो गड़बड़ हो रही है. ऐसे में अधिकतर लोग धोखा ही देते हैं. कुछ ऐसा आपसे छुपा रहे हैं जो गलत है, इसलिए या तो आप उनसे बातों को सीधा-सीधा ही पूछ कर अलग हो जाएं.

पैसा

3/5
पैसा

रिलेशनशिप में केवल प्यार ही होना चाहिए. अगर उस जगह पैसा आने लगे तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके साथ बुरा हो रहा है या आपको धोखा मिल रहा है, जिसके बारे में आपको पता ही नहीं है. सिर्फ अपनी जरूरतों के लिए आपका फायदा उठाएं, तो आपको ऐसे साथी से जल्दी दूर हो जाना चाहिए.

छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाना

4/5
छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाना

अगर आपका साथी छोटी-छोटी बातों पर आप पर चिल्लाने लगा है और झगड़ा कर रहा है, तो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आपका पार्टनर सिर्फ टाइमपास कर रहा है. आपके इमोशंस की चिंता किए बगैर आपको किसी के सामने भी सुना देता है, तो आपको इसके बारे में सोचना चाहिए.

बेवजह झूठ

5/5
बेवजह झूठ

बेवजह झूठ बोलने की आदत इंसान की ठीक नहीं होती है. अगर आपका साथी झूठ का सहारा लेता है. तो इसका मतलब है कि वो आपके लिए लॉयल नहीं है. जितना जल्दी आप दूर हो जाएंगे आपको तकलीफ भी उतनी ही कम होगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़