trendingPhotos2001764
photoDetails1hindi

Yoga For Weight Loss: बढ़ते वजन के तेजी से कम करने के लिए बेस्ट हैं ये 5 योगासन, घटेगी एक्स्ट्रा चर्बी

आजकल लोगों की लाइफ काफी बिजी हो गई है जिसकी वजह से लोग मोटापे के और  वजन बढ़ने के शिकार के शिकार हो गए हैं, खान-पान और गलत लाइफस्टाइल के चलते उनकी चर्बी जम जाती है जो मोटापे का काम करती है और इसी से ही काफी परेशान रहते हैं अगर आप भी इन सभी चीजों से परेशान हैं तो आपको रोजाना कुछ योगासन को करना चाहिए ताकि आप मोटापे से बच सके.

 

धनुरासन

1/5
धनुरासन

धनुरासन ये आपके लिए काफी उपयोगी है इसको करने से आपका शरीर काफी फिट रहता है और जो भी मोटापा एक्स्ट्रा चर्बी सब तेजी से कम हो जाती है इसको आपको रोजाना करना चाहिए.

 

भुजंग आसन

2/5
भुजंग आसन

भुजंग आसन इसको आपको रोजाना करना चाहिए इससे आपकी  एक्स्ट्रा चर्बी हर जगह की गायब सी हो जाती है यो मोटापे को कम करने वाले के लिए काफी लाभकारी है.

पादहस्तासन

3/5
पादहस्तासन

पादहस्तासन को करने से आपकी पेट की चर्बी से कम होती है इसको भी आपको रोजाना 15 मिनट तक रोजाना करनी ही चाहिए. योगा को करने आधी बीमारियां ऐसी ठीक हो जाती है.

 

हलासन

4/5
हलासन

हलासन को भी आप आसानी से कर सकते हैं और इसको करने से आपको कोई भी परेशानी भी नहीं होगी. इसको भी आपको खुली हवा में करना चाहिए आपको अपना शरीर बेहद ही हल्का लगेगा.

सूर्य नमस्कार

5/5
सूर्य नमस्कार

सूर्य नमस्कार को आपको रोजाना करना चाहिए इससे भी आपके शरीर में काफी फर्क देखने को मिल सकता है आपको इसको 15 मिनट तक करना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़