Advertisement
trendingPhotos2068651
photoDetails1hindi

चाय के स्वाद को दोगुना बढ़ाने के लिए मिलाएं ये 5 चीजें, बीमारियां भी रहेंगी कोसों दूर

लोगों की दिन की शुरूआत चाय से ही होती है. चाय के बिना दिन काफी बेकार सा लगता है. सर्दियों में चाय पीना सभी को पसंद होता है और अच्छी चाय को पीने से जैसे दिन ही बन जाता है. अगर आप भी चाहते हैं आपकी चाय का स्वाद और ज्यादा बढ़ जाए तो आपको अपनी चाय में कुछ चीजों को शमिल करना चाहिए.

 

तुलसी

1/5
तुलसी

लोगों को चाय पीना काफी पसंद होता है. ठंड के मौसम में चाय की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती रहती है. चाय का स्वाद बढ़ाने के लिए आपको उसमें तुलसी को डालना चाहिए. ये आपकी सेहत के लिए काफी सेहतमंद होती है.

 

इलायची

2/5
इलायची

चाय में आप इलायची को भी मिला सकते हैं इसको डालने से चाय बेहद ही स्वाद वाली बन जाती है और इसकी खूशबू बेहद ही अच्छी लगती है. 

लौंग

3/5
लौंग

चाय में आप लौंग को भी शमिल कर सकते हैं.  चाय पत्ती और लौंग को डालने से खुशबू पर काफी असर देखने को मिलेगा. इससे आपकी बीमारियां भी दूर रहेंगी.

चाय में लेमनग्रास

4/5
चाय में लेमनग्रास

चाय में लेमनग्रास भी आप डालकर बना सकते हैं, इससे आपकी सेहत भी ठीक रहती है. आपकी चाय का स्वाद भी बदल जाएगा. ये आपके वैट को घटाने में काफी मदद करता है.

अदरक वाली चाय

5/5
अदरक वाली चाय

अदरक वाली चाय पीने से आपका खराब गला एकदम ठीक हो जाएगा. आपकी चाय काफी कड़क हो जाएगी. बदलते मौसम में बीमारियों को दूर रखता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़