Advertisement
trendingPhotos2021128
photoDetails1hindi

जिम जाने से पहले बिल्कुल भी ना करें ये 5 गलतियां, शरीर को हो सकता है भारी नुकसान

इतनी भागदौड़ भरी जिंदगी में शरीर को फिट रखना काफी जरूरी होता है. शरीर को फिट और एक्टिव रखने के लिए रोजाना जिम और योगा करना भी काफी जरूरी होता है. वर्कआउट आपको दिनभर एक्टिव रखता है. आपको बता दें जिम जाने से पहले कुछ गलतियां हैं जो आपको नहीं करनी चाहिए.

 

चाय या कॉफी

1/5
चाय या कॉफी

शरीर को फिट रखने के लिए रोजाना जिम में वर्कऑउट करना काफी जरूरी है. जब भी आप जिम में जाएं तो जाने से पहले चाय या कॉफी का सेवन ना करें. कॉफी ज्यादा पीने से शरीर में इंसुलिन की मात्रा काफी हद तक बढ़ जाती है.

 

भरपेट खाना नहीं

2/5
भरपेट खाना नहीं

जिम में जाने से पहले भरपेट खाना नहीं चाहिए. ऐसा करने से वर्कआउट करते समय पेट में दर्द होने की परेशानी हो सकती है. जब भी आप खाना खाएं तो तुरंत बाद वर्कऑउट करने ना जाएं उसके 2 घंटे बाद ही जाएं.

 

हल्का खाना

3/5
हल्का खाना

वर्कआउट करने से पहले आपको हल्का कुछ खा लेना चाहिए.  खाली पेट जिम आपको नहीं जाना चाहिए. इससे आपको शरीर में कमजोरी सी नजर आ सकती है.

पानी

4/5
पानी

जिम में वर्कआउट करने से पहले पानी भी कम मात्रा में पीना चाहिए. पेट भर पानी आपको नहीं पीना चाहिए. ऐसा करने से खून में सोडियम की मात्रा कम हो जाती है और शरीर में काफी परेशानी भी होती है.

भरपूर नींद

5/5
भरपूर नींद

जिम जाने से पहले आपको भरपूर नींद ले लेनी चाहिए. अगर आप ऐसा करनी करते हैं तो आपको शरीर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़