Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Care Tips: रात के समय बालों में कंघी करके सोने से मिल सकते हैं इतने फायदे, दूर होंगी ये समस्याएं

बालों से लोगों की खूबसूरती पर चार-चांद लग जाते हैं. बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने झड़ते बालों में काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. हम में से लोग बालों में दिनभर में 1 बार कंघी करते हैं. रात के समय बहुत कम लोग ही कंघी करके सोना पसंद करते हैं.  हर लड़की के लिए उसके बाल बहुत ही ज्यादा खास होते हैं उनको मजबूत रखने के लिए काफी मंहगी-मंहगी चीजों का उपयोग करते हैं आज आपको बताते हैं रात में कंघी करके सोने से फायदे.

बालों की खूबसूरती

1/5
बालों की खूबसूरती

रात में बहुत कम लोग कंघी करके सोना पसंद करते हैं. खूबसूरती की बात की जाएं तो लड़कियों को ये बाल बेहद ही ज्यादा पसंद होते हैं. काफी लोग अपने टूटते बालों में काफी ज्यादा ही परेशान रहते हैं. हम में से काफी लोग दिनभर में बालों की 1 बार की केयर कर पाते हैं. अगर आप रात के समय बालों में कंघी करके सोते हैं तो आपके बाल हेल्दी रहते हैं. इसको करने से आपके बाल टूटना काफी कम हो जाएंगे.

अच्छी नींद

2/5
अच्छी नींद

रात में बहुत ही कम लोग बालों में कंघी करके सोते हैं जिससे उनके बाल कमजोर ही रहते हैं. बाल सुलझे हुए होने के कारण नहीं टूटते. कंघी करने से आपका तनाव भी काफी कम हो जाता है. बालों को कंघी करना एक तरह से थेरैपी होती है, जो आपके सिर को काफी ज्यादा आराम देती हैं. कंघी करके सोने से आपको नींद भी काफी अच्छी आती है. आपके शरीर को शांत और मन को भी शांत रखने के लिए मददगार होती है.

 

डैंड्रफ

3/5
डैंड्रफ

आप जब भी रात के समय बालों को धोते हैं, तो आपको उसके अच्छे से सुखाकर कंघी करके सोना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके बाल काफी कमजोर हो जाते हैं. इससे बाल काफी डैमेज हो सकते हैं. रात में सोते समय बाल उलझते हैं जिससे बाल बेकार हो जाते हैं. रात के समय बालों में कंघी करके सोने से स्कैल्प पर जमा डैंड्रफ भी काफी हद तक कम हो जाता है. इससे आपके बाल काफी मजबूत हो जाते हैं.

स्कैल्प हेल्दी

4/5
स्कैल्प हेल्दी

रात में आपको हमेशा बालों में हेयर सीरम लगाकर ही सोना चाहिए. इससे बालों पर चिपकी गंदगी भी काफी हद तक दूर हो जाती है. सीरम एक लिक्विड होता है, जो बालों को मुलायम रखने में मदद करता है. रात में सोने से पहले आपको जरूर बालों में कंघी करके ही सोना चाहिए.  स्कैल्प हेल्दी बनाएं रखने में काफी मदद करता है. आपके बालों को जड़ों से काफी मजबूती भी मिलती है.

ब्लड सर्कुलेशन

5/5
ब्लड सर्कुलेशन

बालों को मजबूत बनाने के लिए आपको रोजाना रात के समय बालों की मसाज करनी चाहिए. इससे बालों की जड़ों तक खून जाता है और बाल घने बनते हैं. विटामिन-E कैप्सूल के साथ आपको तेल सिर पर लगाना चाहिए. रोजाना बालों में कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन काफी मजबूत बनता है.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़