Advertisement
trendingPhotos2149060
photoDetails1hindi

चेहरे को हमेशा फ्रेश रखने के लिए लगाएं ये घरेलू चीजें, चमक आ सकती है वापस

चेहरे की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए त्वचा की देखभाल करना बेहद ही जरूरी होता है. 
महिलाएं चेहरे की फ्रेशनेस को बढ़ाने के लिए कई महंगे-महंगे चीजों को चेहरे पर लगाती हैं. इन चीजों में काफी ज्यादा खर्चा भी होने लग जाता है. अगर आप चेहरे को हमेशा फ्रेश रखना चाहते हैं, तो कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

कच्चा दूध

1/5
कच्चा दूध

चेहरे की रंगत कई बार महंगी-महंगी चीजों को लगाने से भी कम होती है. आप बिना किसी खर्च के अपने चेहरे को खूबसूरत और फ्रेश बनाकर रख सकते हैं. ब्यूटीशियन नव्या सिंह (Navya Singh) ने बताया कि चेहरे पर कच्चा दूध लगाना चाहिए. इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम, प्रोटीन, पोटैशियम और फास्फोरस होता है. चेहरे की फ्रेशनेस को बढ़ाने में मददगार होता है.

टमाटर

2/5
टमाटर

टमाटर को चेहरे पर लगाने से त्वचा की सारी गंदगी बाहर आ जाती है. आपको इसको अपने चेहरे पर रोजाना लगाना चाहिए. चेहरे की रंगत को बनाएं रखने में ये आपकी काफी मदद करता है. टमाटर में भारी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो आपको चेहरे की चमक को वापस लाने में आपकी मदद करता है. आप थके हो सकते हैं लेकिन वो थकावट आपके चेहरे पर नहीं आएगी.

चावल का पेस्ट

3/5
चावल का पेस्ट

चावल का पेस्ट चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसको अच्छे से बारीक पीसकर आप इसमें एलोवेरा को मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. पेस्ट को चेहरे पर लगाकर अच्छे से मसाज करना है, जिससे आपका चेहरा हमेशा के लिए फ्रेश नजर आने लगता है. मसाज करने के बाद आपको इसको अच्छे से सुखने देने है और फिर साफ पानी से इसको धोना है. आप चाहे तो इसको हफ्ते में भी लगा सकती हैं.

स्किन को हाइड्रेटेड

4/5
स्किन को हाइड्रेटेड

आपको हमेशा अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखना चाहिए. ज्यादा से ज्यादा आपको पानी पीना है. अगर आपके शरीर में पानी की कमी हो जाती है, तो आपके चेहरे का निखार जाने लगता है. रोजाना 3 से 4 लीटर पानी आपको पीना चाहिए. शरीर के टॉक्सिन चीजों को खींचकर बाहर कर देता है.

 

सनस्क्रीन

5/5
सनस्क्रीन

आपको कुछ चीजों से दूरी बनानी चाहिए. बाहर का खाना आपको ज्यादा नहीं खाना है, तेल वाली चीजों से आपको दूर रहना चाहिए. सनस्क्रीन लोशन आपको हमेशा चेहरे पर लगानी चाहिए. ये आपको धूप से बचाता है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़