Advertisement
trendingPhotos2149077
photoDetails1hindi

Krystyna Pyszkova: कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा, जिनके सिर सजा मिस वर्ल्ड 2024 का ताज?

Who is Krystyna Pyszkova: 71वें मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन भारत में हुआ था. 28 साल के बाद भारत को मिस वर्ल्ड की मेजबानी करने का मौका मिला था, ब्यूटी पेजेंट का फाइनल मुंबई के वर्ल्ड जियो सेंटर में हुआ. जहां इवेंट में होस्टिंग की कमान करण जौहर और 2013 की मिस वर्ल्ड ने संभाली. मिस वर्ल्ड 2024 का टाइटल जीतकर क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन कर दिया. आइए, यहां जानते हैं मिस वर्ल्ड 2024 जीतने वालीं क्रिस्टीना के बारे में कुछ बातें... 

मिस वर्ल्ड 2024 विनर

1/5
मिस वर्ल्ड 2024 विनर

क्रिस्टीना पिस्जकोवा को मिस वर्ल्ड 2024 का ताज पोलैंड की कैरोलिना बियालवास्का ने पहनाया था. चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना ने टॉप 4 में शार्क टैंक इंडिया के शार्क्स को खूबसूरत जवाब के साथ पिच किया था, जहां उन्होंने गरीब बच्चों के एजुकेशन की बात की थी. क्रिस्टीना फिलहाल लॉ की पढ़ाई कर रही हैं. 

कौन हैं क्रिस्टीना?

2/5
कौन हैं क्रिस्टीना?

क्रिस्टीना पिस्जकोवा का जन्म 19 जनवरी 1999 को हुआ था. उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ ही मॉडलिंग में कदम रखा था. इतना ही नहीं उनका खुद का एक फाउंडेशन भी है,  जिसका नाम Krystyna Pyszko Foundation है. 

क्रिस्टीना के बारे में...

3/5
क्रिस्टीना के  बारे में...

क्रिस्टीना पिस्जकोवा पढ़ाई, मॉडलिंग के साथ अंडरप्रिव्लिजड बच्चों को पढ़ाती भी हैं. क्रिस्टीना ने तंजानिया में गरीब बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए कई काम किए हैं. उन्होंने गरीब बच्चों के लिए इंग्लिश स्कूल भी खोला है. 

म्यूजिक और आर्ट की शौकीन

4/5
म्यूजिक और आर्ट की शौकीन

मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, स्कूल में वह वॉलेंटियर के तौर पर काम करती हैं. इसके अलावा क्रिस्टीना को ट्रांसवर्स बांसुरी और वायलिन प्ले करना शौक है. म्यूजिक के साथ क्रिस्टीना आर्ट में भी दिलचस्पी रखती हैं,  उन्होंने एक कला अकादमी में 9 साल बिताए हैं.

पोलैंड की कैरोलिना ने पहनाया ताज

5/5
पोलैंड की कैरोलिना ने पहनाया ताज

क्रिस्टीना ने कई मुश्किलों के बाद मिस  वर्ल्ड 2024 का ताज अपने नाम किया है. बता दें, मिस वर्ल्ड 2023 कैरोलिना वियालवास्का ने क्रिस्टीना को मिस वर्ल्ड 2024 का ताज पहनाया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़