Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: वेट लॉस के दौरान बिल्कुल न खाएं ये चीजें, वरना बढ़ता वजन हो जाएगा Out Of Control

Health Care Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि आपको वेट लॉस के दौरान बिल्कुल नहीं खाने चाहिए क्योंकि ये चीजें आपके वजन को तेजी से बढ़ाने का काम करती है.

पैकेटबंद फूड्स

1/5
पैकेटबंद फूड्स

फ्राइस और चिप्स खाने में तो खूब मजेदार लगते हैं लेकिन ये दोनों ही डीप फ्राई करके बनाएं जाते हैं इसलिए ये कैलोरी की अधिक मात्रा से भरपूर होते हैं. इनके सेवन से आपके शरीर में कॉलेस्ट्रोल का स्तर बढ़ने लगता है जिससे आप मोटापे के शिकार हो जाते हैं. 

शुगर का अधिक सेवन

2/5
शुगर का अधिक सेवन

अगर आप आपने आहार में आवश्यकता से अधिक मीठी चीजों को सेवन करते हैं तो इससे आपका वजन तेजी से बढ़ने लगता है जैसे- जैम, जेली, सॉस और केचअप जैसी चीजों को खाने से परहेज करें. इसके साथ ही आप अपनी डाइट से ज्यादा शुगर से भरी चीजों को आउट करें. 

पेस्ट्री या केक

3/5
पेस्ट्री या केक

अगर आप मीठा खाने के शौकीन हैं और आप पेस्ट्री या केक आदि देखकर खुद को रोक नहीं पाते हैं तो ऐसे में आपको खुद पर लगाम लगाने की बेहद आवश्यकता होती है. मीठे पदार्थ कैलोरी की बहुत अधिकता से भरपूर होते हैं इसलिए ये आपके वजन को बढ़ाने का काम करते हैं.

पास्ता

4/5
पास्ता

पास्ता मैदे से तैयार किया जाता है इसलिए इसमें कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट्स की अधिक मात्रा मौजूद होती है. इसके साथ ही इसमें फाइबर, प्रोटीन और जरूरी पोषक तत्वों की भी कमी होती है. इसके अलावा आप वाइट ब्रेड का सेवन भी कम करें.

कोल्ड ड्रिंक्स

5/5
कोल्ड ड्रिंक्स

कोल्ड ड्रिंक्स में बहुत अधिक शुगर और कैलोरी मात्रा मौजूद होती है इसलिए इनके सेवन से आपका वजन लगातार बढ़ता रहता है. इसलिए बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए आप इन ड्रिंक्स को पूरी तरह से पीना बंद कर दें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़