Advertisement
photoDetails1hindi

Summer Special: गर्मी को मात देते हैं ये 5 टेस्टी फ्रूट सैलेड, शरीर को रखते हैं हाइड्रेटेड

गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेटेड बनाए रखना बेहद आवश्यक होता है. ऐसे में आज हम हाइड्रेटेड के लिए फलों के सलाद बनाने और खाने के फायदे बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं गर्मी में पानी की कमी को पूरा करने के लिए कौन से सलाद खाने चाहिए.

आम और तुलसी सलाद

1/5
आम और तुलसी सलाद

गर्मी का मौसम फलों के राजा आम के लिए आरक्षित है. अपने सलाद में मौसमी फलों का इस्तेमाल करना हमेशा फायदेमंद होता है. आप आम के छोटे-छोटे टुकड़ों का प्रयोग करके इस आसान लेकिन मुँह में पानी लाने वाले सलाद को बना सकते हैं. जैतून के तेल, धनिया और तुलसी के पत्तों के साथ इन पीले रसदार टुकड़ों का मिश्रण एक कटोरी अमेजिंग बना देगा.

टैंगी मेलन सलाद

2/5
टैंगी मेलन सलाद

गर्मियों में फलों की सूची से खरबूजे सबसे लोकप्रिय हैं. इसके लिए आप नींबू के रस के साथ खरबूजे का उपयोग करके एक हाइड्रेटिंग सलाद रेसिपी बनाएं. इस मीठे-खट्टे सलाद को और असरदार बनाने के लिए आप समुद्री नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अंगूर, संतरा और अनानस सलाद

3/5
अंगूर, संतरा और अनानस सलाद

खट्टे सलाद को ताज़े हरे अंगूरों, गूदेदार संतरे के टुकड़ों और रसीले मीठे-कीनू अनानास के टुकड़ों से बनाया जाता है. सलाद के इस कटोरे का कोई नियम नहीं है. आप अपनी पसंद के और खट्टे फल डाल सकते हैं. इसे बादाम के गुच्छे और थोड़े से नमक से गार्निश करें। एक ठंडी कटोरी या इसे आइसक्रीम के एक स्कूप के साथ पेयर करना अद्भुत काम करेगा.

 

स्ट्रॉबेरी और ब्लैकबेरी सलाद

4/5
स्ट्रॉबेरी और ब्लैकबेरी सलाद

इस लाजवाब सलाद के जरिए बेरीज को गर्मियों का अपना साथी बनाएं. आपको बस इतना करना है कि छिलके वाली ताजी स्ट्रॉबेरी के टुकड़े और ताजा ब्लैकबेरी लें और उन्हें शहद से गार्निश करें. इस मीठे और स्वादिष्ट सलाद को पुदीने की पत्तियों और नींबू के रस के साथ मिलाकर बनाया जा सकता है.

ऑरेंज सलाद

5/5
ऑरेंज सलाद

आपकी रसोई में संतरे मिले? स्वस्थ गर्मियों सलाद के कटोरे के लिए यह पर्याप्त है. इस फल को अपने मनचाहे आकार में तब तक काटें जब तक कि कोई गूदा शेष न रह जाए. इसे रचनात्मक तरीके से प्लेट में रखें. आप गार्निशिंग के लिए सूखे मेवे जैसे कुचले हुए अखरोट और काजू डाल  सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़