trendingPhotos2001682
photoDetails1hindi

Turmeric Milk: सर्दियों में निखरी त्वचा के लिए रोजाना दूध में मिलाकर पिएं ये चीज, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

सर्दियों में लोग अधिकतर बीमार होते ही हैं इससे अपने आप को बचाकर रखना बेहद ही जरूरी है ताकि शरीर सर्दियों में भी फिट रह सके. इस समय नानी-दादी वाले कई नुस्खों को लोग इस्तेमाल करते हैं सर्दियों में अक्सर स्किन खराब हो जाती है और चेहरे पर रूखापन हो जाता है चेहरे से जुड़ी सभी परेशानी को दूर करने के लिए हल्दी वाला दूध बेहद ही फायदेमंद होता है चेहरे के साथ-साथ कई और भी बीमारियों को ठीक करने के काम आता है.

बीमारियों से बचना

1/5
बीमारियों से बचना

अगर आप सर्दियों में रोजाना हल्दी वाला दूध पीते हैं तो आप कई बीमारियों से एक साथ लड़ सकते हैं और बीमारियों से छूटकारा पा सके.  कई तरह की मौसमी बीमारियों से बचने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है.

 

त्वचा बेजान

2/5
त्वचा बेजान

अगर आपकी त्वचा बेहद ही बेजान हो गई है और रूखापन हो गया है तो भी आपको रोजाना हल्दी वाला दूध पी लेना चाहिए. सर्दियों में डॉक्टर खासकर दूध में हल्दी मिलाकर पीने की काफी सलाह दी जाती है.

खांसी, जुकाम

3/5
खांसी, जुकाम

सर्दियों में खांसी, जुकाम, बुखार, सर्दी या बदन दर्द को दूर करने के लिए भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं ये बेहद ही लाभकारी होता है इसके सेवन से शरीर में गरमाहट पैदा होती है. इसलिए भी इसे पीने के लिए कहा जाता है.

इम्यूनिटी

4/5
इम्यूनिटी

इम्यूनिटी बढ़ाने में भी ये काफी मदद करता है इसलिए आपको इसको रोजाना पीना चाहिए इससे आप अपने आप को काफी फिट महसूस करते हैं और अगर आपको कोई थकान महसूस हो रही है तो भी आपको पीना चाहिए.

कैंसर के खतरा कम

5/5
कैंसर के खतरा कम

रोजाना हल्दी वाला दूध पीने से कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है और साथ ही कई बीमारियों को भी ठीक कर सकते हैं छोटी चोट लगाने पर हल्‍दी वाला दूध भी आ पी सकते हैं इससे चोट ठीक हो जाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़