Advertisement
photoDetails1hindi

बालों को लंबा- घना बनाने के लिए लगाएं ये हेयर मास्क, हफ्तेभर में दिखने लगेंगी खूबसूरत जुल्फें

बालों को लंबा धना रखना हर कोई चाहती, खूबसूरती बालों से साफ-साफ नजर आती है. अगर बाल खूबसूरत और घने-लंबे होंगे तो किसी भी हेयरस्टाइल में ढाला जा सकता है. कई लोगों के बाल काफी ज्यादा पतले और झड़े हुए होते हैं जो देखने में भी काफी बेकार नजर आते हैं. इसका कारण स्ट्रेस भी हो सकता है. काफी लोग अपने बालों में कई तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स करते हैं, जो बालों को खराब कर देते हैं. 

 

केले का हेयर मास्क

1/5
केले का हेयर मास्क

बालों को लंबा घने करना हर कोई चाहता है. अगर आपके बाल पतले होते हैं तो वो सबसे ज्यादा बेकार लगते थे. बालों को जड़ों से सिरों तक पोषण मिलना बेहद ही जरूरी होता है. आप अपने बालों को मजबूत बानने के लिए केले का हेयर मास्क लगा सकते हैं. बालों की ग्रोथ बढ़ने और बालों को चमकाने का काम करता है.

 

दही का हेयर मास्क

2/5
दही का हेयर मास्क

दही का हेयर मास्क आपके बालों के लिए काफी फायदेंमंद होता है. बालों से डैंड्रफ हटाने में दही काफी फायदेमंद होती है. बालों को बढ़ने में भी ये काफी मदद करता है.

प्याज का हेयर मास्क

3/5
प्याज का हेयर मास्क

प्याज का हेयर मास्क आपके बालों को ठीक तरह से पोषण देने में काफी मदद करत है. महीने में एक से दो बार इसको आप बालों में लगा सकते हैं.

 

अंडे का हेयर मास्क

4/5
अंडे का हेयर मास्क

अंडे का हेयर मास्क को आप अपने बालों में हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. इसको अपने बालों में लगाने से भरपूर प्रोटीन मिलता है. इसको लगाने से जड़ों से सिरों तक भरपूर पोषण मिलता है.

 

एलोवेरा और अंडा हेयर मास्क

5/5
एलोवेरा और अंडा हेयर मास्क

एलोवेरा और अंडा हेयर मास्क आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप हफ्ते में एक बार इसे लगाते हैं तो आपको कई फायदे देखने को मिलेंगे.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़