Unhealthy Foods In Breakfast: सुबह के नाश्ते में कभी न खाएं ये अनहेल्दी फूड आइटम्स, वरना बिगड़ सकती है सेहत
Advertisement
trendingNow11967712

Unhealthy Foods In Breakfast: सुबह के नाश्ते में कभी न खाएं ये अनहेल्दी फूड आइटम्स, वरना बिगड़ सकती है सेहत

Good Foods For Breakfast: हर कोई दिन की शुरुआत अच्छी ही चाहता है. इसके लिए लोग हेल्दी नाश्ता पसंद करते हैं. लेकिन नाश्ते में कौन से फूड्स शामिल करने चाहिए कौन से नहीं ये आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे. इन फूड आइटम्स को कभी नाश्ते में न शामिल करें....   

 

Unhealthy Foods In Breakfast: सुबह के नाश्ते में कभी न खाएं ये अनहेल्दी फूड आइटम्स, वरना बिगड़ सकती है सेहत

Unhealthy Foods For Breakfast: सुबह उठने के बाद सभी एक पॉजिटिव शुरुआत चाहते हैं. इसके लिए सबसे पहले लोग चाय पीते हैं. जिससे वो फ्रेश महसूस कर सकें. साथ ही एक नए दिन की शुरुआत ऐसी होनी चाहिए जिससे आप दिनभर एनर्जेटिक फील कर सकें. 

इसके लिए लोग कोशिश करते है कि वो अपने नाश्ते को शाही तरीके से करें. क्योंकि दिनभर अच्छा फील करने के लिए अच्छा नाश्ता बेहद जरूरी है. कुछ फूड्स ऐसे होते हैं जिन्हें डाइट में शामिल करके आप खुद को फिट रख सकते हैं. लेकिन इसके विपरीत अगर आप अनहेल्दी फूड्स के साथ आप अपनी सेहत के साथ दिन भी खराब कर लेते हैं. तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि कौन से फूड्स आपको दिन की शुरुआत में बिल्कुल भी नहीं खाने हैं...

1. पैनकेक 
अगर आप सुबह नाश्ते में पैनकेक्स खा रहे हैं, तो समझ लें आगे चलकर इससे आपकी सेहत बिगड़ने वाली है. क्योंकि भागदौड़ के चलते लोग घर का बना हेल्दी नाश्ते नहीं कर पाते हैं. ऐसे में लोग विकल्प के तौर पर ऐसे फूड्स ढूंढते हैं जो खाने में आसान हो. पैनकेक और वैफर्स इन्हीं में से एक है. बहुत से लोग सुबह नाश्ते में इसे खाना पसंद करते हैं. लेकिन ये नाश्ते के लिए अच्छा विकल्प नहीं है. इससे आपकी एनर्जी कम हो सकती है.

2. चाय
अधिकतर लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ ही होती है. लेकिन सुबह खाली पेट चाय सेहत के लिए अच्छी नहीं मानी जाती है. सुबह चाय पीने की ये आदत लोगों को असहज महसूस करा सकती है. हालांकि, आप चाहें तो सुबह की चाय के साथ कुछ स्नैक्स खा सकते हैं. लेकिन खाली पेट सुबह चाय बिल्कुल न पिएं. इससे सेहत को कई नुकसान हो सकते हैं. साथ ही यह ब्लड शुगर को भी बढ़ा सकता है.

3. ब्रेकफास्ट सीरियल
ब्रेकफास्ट में आप कभी भी सीरियल को शामिल न करें. हालांकि बहुत से लोग इसे सुबह अपने नाश्ते का हिस्सा बनाते हैं. अधकितर लोग इसे एक हेल्दी विकल्प मानते हैं. लेकिन यह पूरी तरह से सच नहीं है. दरअसल, इसमें मौजूद शुगर की अधिक मात्रा और फाइबर की कम मात्रा आपकी सुबह की डाइट को गड़बड़ कर सकती है. 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news