Wedding Shopping: शादी की शॉपिंग इन मार्केट से करें, लहंगे से लेकर सूट सब मिलेगा बजट में
Advertisement
trendingNow11447763

Wedding Shopping: शादी की शॉपिंग इन मार्केट से करें, लहंगे से लेकर सूट सब मिलेगा बजट में

Wedding Shopping: वेडिंग सीजन की शुरुआत होने वाली है, ऐसे में अगर आप भी कम खर्च में अच्‍छी और लेटेस्‍ट डिजाइन की ड्रेस खरीदना चाहती हैं तो इन जगहों के बारे में जरूर जान लीजिए.   

Wedding Shopping: शादी की शॉपिंग इन मार्केट से करें, लहंगे से लेकर सूट सब मिलेगा बजट में

Markets in Delhi for Wedding Shopping: कुछ दिनों पहले ही दिवाली का त्‍योहार गया, आपने उस समय भी खुब शॉपिंग की होगी, लेकिन अब सर्दी की शुरूआत हो चुकी है और साथ ही शादी-ब्‍याह भी शुरू होने वाले हैं. ऐसे में मार्केट में कई लेटेस्‍ट डिजाइन की ड्रेस आ गई है. जिसे आप इन मार्केट से बहुत ही कम दाम पर खरीद सकते हैं. अगर आपके घर परिवार में शादी है तो ये लेख आपके लिए और भी ज्‍यादा फायदेमंद होने वाला है. शादी में कई अलग-अलग फंक्‍शन होते हैं, जिसमें अलग-अलग फक्‍ंशन के लिए ड्रेस लेनी होती है. अगर आप भी हर फंक्‍शन के लिए अलग ड्रेस लेना चाहते हैं और वो भी कम बजट में, तो इस लेख को पूरा पढ़ें.     

गांधी मार्केट 

अगर आप दिल्ली में खरीदारी कर रहे हैं तो यह बाजार आपकी ​शॉपिंग लिस्‍ट में जरूर रहना चाहिए, क्योंकि यहां आप कम बजट में अच्छा सामान खरीद सकते हैं. इसे एशिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल हब माना जाता है. यहां आपको होलसेल प्राइस में खरीदारी करने की सुविधा मिल जाएगी. यहां आपको लहंगे और शेरवानी के कपड़े और तरह-तरह के सैंडल्स, जूतों की डिजाइन देखने को मिल जाएगी.  

चांदनी चौक

चांदनी चौक के बिना तो दिल्‍ली में शादी की शॉपिंग की ही नहीं जा सकती है. ये बाजार देशभर में विख्‍यात है. इसे दिल्ली का सबसे पुराना बाजार माना जाता है, यहां आप दुल्हन के कपड़े और ज्वेलरी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं. यहां ब्राइडल के लहंगे, साड़ियां और हर पैटर्न के कपड़े आपको आसानी से मिल जाएंगे.  

राजौरी गार्डन

दिल्ली का राजौरी गार्डन वह बाजार है, जहां महंगे डिजाइनर के लहंगे और साड़ी आप किराए पर ले सकते हैं. यहां आप चाहें तो पसंदीदा एक्ट्रेस जैसा लहंगा किराये पर ले सकती हैं. इसके अलावा यहां कॉस्मेटिक स्‍टोर्स, ज्वेलरी शॉप और कपड़ों की दुकानें भी हैं. जहां से आप कम दाम पर खरीदारी कर सकते हैं. 

करोल बाग

करोल बाग से खरीदारी करने के लिए आपको थोड़ा सा बजट बढ़ाना पड़ सकता है, लेकिन यहां डिजाइनर साड़ियां, लहंगे आसानी से आपको मिल जाएंगे. यहां के मार्केट में कई ब्रांड के महंगे स्टोर भी हैं. यहां आप बजट से ज्यादा पैसे खर्च कर सकते हैं, लेकिन बढ़िया क्वालिटी का डिजाइनर सामान आपको यहां मिल जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news