Married Men's Health: शादीशुदा मर्दों के लिए 'ताकत' का खजाना है ये फल, डेली खाएंगे तो बढ़ जाएगी 'पावर'
trendingNow11216853

Married Men's Health: शादीशुदा मर्दों के लिए 'ताकत' का खजाना है ये फल, डेली खाएंगे तो बढ़ जाएगी 'पावर'

Male Infertility: पुरुषों की शारीरिक कमजोरी एक आम समस्या बन चुकी है, अगर इससे छुटकारा पाना है तो आपको सबसे पहले अपनी डेली डाइट में बदलाव करना होगा और हेल्दी फूड को अपनाना पड़ेगा.

Married Men's Health: शादीशुदा मर्दों के लिए 'ताकत' का खजाना है ये फल, डेली खाएंगे तो बढ़ जाएगी 'पावर'

Banana For Male Fertility: मौजूदा दौर में शादी के बाद पुरुषों को काफी ज्यादा शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चूंकि उम्र बढ़ने के साथ जिम्मेदारियां भी पहले से ज्यादा हो जाती हैं इसलिए वो अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते और इसका असर उनके यौन स्वास्थ्य पर पड़ता है. पुरुषों की प्रजनन क्षमता कमजोर हो जाए तो पिता बनने में काफी दिक्कतें आती हैं.

शादीशुदा पुरुषों को होती हैं ऐसी परेशानियां

पुरुषों में स्पर्म काउंट (Sperm Count) और स्पर्म क्वालिटी (Sperm Quality) में गिरवाट हो जाए तो उनकी फर्टिलिटी (Male Infertility) में कमी आने लगती है. इसके साथ ही प्रीमेच्योर इजेकुलेशन (Premature Ejaculation), इरेक्टाइल डिसफंक्शन (Erectile dysfunction) जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. कुछ पुरुषों की यौन इच्छा (Libido) भी वक्त के साथ कम होने लगती है, जिससे उनकी शादीशुदा जिंदगी पर काफी बुरा असर पड़ता है.

यह भी पढ़ें- Breast Cancer बना बड़ा खतरा, लेकिन भारत में टेस्ट सबसे कम; इन शहरों से आए चौंकाने वाले आंकड़े

केला खाने से दूर होगी कमजोरी

ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर आपको मेल फर्टिलिटी (Male Fertility) में इजाफा करना है तो आज से रोजाना कम से कम एक केला (Banana) खाना जरूर शुरू करें. इससे शरीर की सभी कमजोरियां दूर हो जाएंगी और नई ऊर्जा मिलेगी, साथ ही प्रजनन क्षमता में भी इजाफा होगा.

fallback

केले में मौजूद हैं इतने न्यूट्रिएंट्स

केले में इतने गुण पाए जाते हैं कि इसे हमेशा से सेहत के लिए फायदेमंद माना गया. इसमें विटामिन ए (Vitamin A), विटामिन बी-6 (Vitamin B-6), प्रोटीन (Protein), फाइबर (Fiber), कैल्शियम (Calcium), आयरन (Iron), पोटैशियम (Potassium) जैसे अहम न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं.

fallback

पुरुषों की बढ़ जाएगी फर्टिलिटी

केला एक ऐसा फल है जो हर मौसम में मिलता है, इसमें ब्रोमलिन एंजाइम पाया जाता है, अगर पुरुष इसे रोजाना खाएं तो उनकी प्रजनन क्षमता काफी बढ़ जाती और नपुंसकता से भी छुटकारा मिल जाता है. केले को इंस्टेंट एनर्जी का सोर्स माना जाता है. ये फल जिम जाने वालों की भी पहली पसंद है क्योंकि इससे मसल्स बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news