Weather Update: अगले 3-4 दिन तक कैसा रहेगा मौसम का हाल, IMD ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11813186

Weather Update: अगले 3-4 दिन तक कैसा रहेगा मौसम का हाल, IMD ने दिया बड़ा अपडेट

IMD Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है और बताया है कि अगले 3-4 दिन मौसम (Rain Alert) का हाल कैसा रहेगा.

Weather Update: अगले 3-4 दिन तक कैसा रहेगा मौसम का हाल, IMD ने दिया बड़ा अपडेट

IMD Monsoon and Weather Prediction 7 August 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है और बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. वहीं, कुछ राज्यों में लोगों को गर्मी से भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है और बताया है कि अगले 3-4 दिन मौसम का हाल कैसा रहेगा. मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान (Rain Alert) जताया है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, बिहार उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्‍की से भारी बारिश के आसार है. वहीं, इसके अलावा 8 और 9 अगस्त को उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है.

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि मध्य भारत में रविवार को पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर हल्की से भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि पूर्वी भारत में 7 और 8 अगस्त तक पश्चिम बंगाल में और 7 से 9 अगस्त तक सिक्किम में हल्की से व्यापक बारिश होगी.

आईएमडी ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. मेघालय में आज (7 अगस्त) अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की आशंका है. वहीं, पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 4 दिनों तक कम बारिश का संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

देश के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की कम आशंका है और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मौसम के शुष्क बने रहने के आशंका है. इस वजह से एक बार फिर लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली-एनसीआर में 7 और 8 अगस्त को बारिश की संभावना नहीं है. वहीं, 9 अगस्त को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है. इस वजह से उमस बढ़ सकती है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news