Weather Update: इन राज्यों में बारिश बनेगी मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें आपके शहर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow11814882

Weather Update: इन राज्यों में बारिश बनेगी मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें आपके शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है. जबकि, दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है और एक बार फिर उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

Weather Update: इन राज्यों में बारिश बनेगी मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें आपके शहर के मौसम का हाल

Weather Update and Forecast 8th August 2023: भारी बारिश के बाद कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं और इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी (Rainfall Alert) जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Weather Prediction) के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. जबकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में बारिश की संभावना नहीं है और लोगों को एक बार फिर उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्‍की से भारी बारिश की आशंका है. आईएमडी ने बताया कि उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 8 और 9 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (8 अगस्त) पश्चिम बंगाल में, जबकि आज और कल (9 अगस्त) सिक्किम में हल्की से व्यापक बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आईएमडी ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत में अगले 2-3 दिनों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 2-3 दिनों तक कम बारिश का संभावना है.

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, लेकिन नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की आशंका नहीं जताई है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश (Rainfall) होने की संभावना नहीं है. मौसम केंद्र ने अनुमान लगाया है कि आज (8 अगस्त) अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 डिग्री और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. इससे पहले सोमवार को लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस और भाषा)

Trending news