India Vs Australia World cup 2023: भारतीय टीम के वो खिलाड़ी, जो फाइनल में धमाकेदार पारी से बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1966556

India Vs Australia World cup 2023: भारतीय टीम के वो खिलाड़ी, जो फाइनल में धमाकेदार पारी से बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

विश्व कप 2023 (World CUP 2023) के फाइनल मैच में को लेकर हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. जैसे-जैसे घड़ी की सुई घुमती जा रही है. वैसे ही लोगों की उत्सुकता बढ़ती जा रही है.

India Vs Australia World cup 2023

India Vs Australia World cup 2023: विश्व कप 2023 (World CUP 2023) के फाइनल मैच में को लेकर हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. जैसे-जैसे घड़ी की सुई घुमती जा रही है. वैसे ही लोगों की उत्सुकता बढ़ती जा रही है. बता दें कि वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार, 19 नंवबर को दोपहर 2 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच को लेकर भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम ने पूरी तैयारी कर ली है. India Vs Australia मैच के दौरान खिलाडियों के प्रदर्शन पर दर्शकों की नजर है. 

विश्व कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन कर हर किसी के दिल पर राज करने वाले ऐसे चार खिलाड़ी हैं, जो एक बार फिर पाने बेहतरीन और धमाकेदार प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं. आइए जानते हैं उन शानदार खिलाड़ियों की धमक.

जैसा कि आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी को रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी अच्छा रन रेट बना रही है. विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल बेहतरीन साझेदारियां कर रहे हैं. गेंदबाजी यूनिट भारत का अन्य टीमों के मुकाबले सबसे अच्छा नजर आया है, शमी हर मैच के साथ एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं उनके विकेट लेने का मजा आज पूरा भारत उठा रहा है. इसी को देखते हुए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब के दावेदार खिलाडियों में आने वाले नाम 

मोहम्मद शमी
हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को चांस मिला. वहीं शमी ने खुद को मिले इस मौके को बेकार नहीं जाने दिया. शमी की चीते जैसी गेंदबाजी के आगे सभी बल्लेबाज चित होते नजर आए. पहले मैच में की गई गेंदबाजी के से शमी ने टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली. पंडया अगर आ भी जाते, तो भी शमी का टीम से बाहर होना न मुमकिन था. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला, जिसमे 54 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसी टीम के खिलाफ सेमीफाइनल में शमी ने 7 विकेट लेकर इतिहास रचा दिया. वह वनडे के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए है. शमी ने 6 ही मैच खेले हैं और उनके नाम 23 विकेट हैं, वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनके बाद एडम जाम्पा हैं, जिन्होंने 22 विकेट लिए हैं. शमी इस खिताब के मजबूत दावेदार हैं.

रोहित शर्मा
36 वर्षीय रोहित शर्मा ने शानदार नेतृत्व दिखाया है, किस गेंदबाज से कब गेंदबाजी कराना है? फील्डिंग और सभी को जोड़कर रखने का काम रोहित ने बखूबी निभाया है. रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं, वह टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। रोहित ने 10 पारियों में 550 रन बनाए हैं, इसमें 3 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ (87) और पाकिस्तान के खिलाफ (86) शतक से चूक गए थे.

विराट कोहली
विराट कोहली के लिए ये वर्ल्ड कप यादगार रहा है, उन्होंने पहले वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी की फिर उस रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रचा। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 50वां शतक जड़ा था, ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं. कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 10 पारियों में 711 रन बनाए हैं। वर्ल्ड कप 2023 में कोहली 3 शतक और इसके आलावा 5 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वह प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के मजबूत दावेदार हैं.

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व करते हैं, उनकी यॉर्कर गेंदों का तोड़ बड़े बड़े बल्लेबाजों के पास नहीं है. बुमराह शुरुआत में विकेट लेकर या रन गति को रोककर विपक्षी टीम पर प्रेशर बनाते हैं। बुमराह भी प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के दावेदार हैं, उन्होंने 10 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. उनका इकॉनमी भी कमाल का है, उन्होंने 3.98 की इकॉनमी से रन दिए हैं.

Trending news