Varanasi: अब ऑनलाइन ही मिलेगा बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती के लिए टिकट, जानें क्यों खत्म हुई विंडो व्यवस्था
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2003322

Varanasi: अब ऑनलाइन ही मिलेगा बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती के लिए टिकट, जानें क्यों खत्म हुई विंडो व्यवस्था

Varanasi Mangala Aarti: मंगला आरती में आन द स्पॉट और विंडो टिकट की व्यवस्था को खत्म कर दिया है. अब विशेष परिस्थितियों में 24 घंटे पहले ही जारी किया जाएगा. 

 

 


 

File photo

Varanasi Mangala Aarti: भ्रष्टाचार और गड़बड़ी की शिकायतों के बीच मंदिर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. मंदिर प्रशासन ने 10 दिसंबर से काउंटर से मिलने वाली ऑफलाइन टिकट पर रोक लगा दी. अब भक्तों को मंगला आरती का टिकट ऑनलाइन ही बुक करना होगा. सीईओ की संस्तुति पर विशेष परिस्थितियों में विंडो टिकट जारी किया जाएगा. 

UP RERA: यूपी रेरा ने किया नियमों में बदलाव, सेपरेट बैंक अकाउंट से नहीं होगा जुर्माना और ब्याज का भुगतान

विंडो टिकट बिक्री पर रोक 
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब बाबा की मंगला आरती का टिकट सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा.  इसे विश्वनाथ मंदिर की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है. मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मंगला आरती के विंडो टिकट बिक्री पर रोक लगा दी गई है. वहीं स्लॉट फुल होने के चलते अब ऑनलाइन बुकिंग के लिए भक्तों को एक महीने से ज्यादा समय का इंतजार करना होगा. बता दें कि मंगला आरती में टिकटों में गड़बडी की शिकायत मिलने पर मंदिर प्रशासन ने आन द स्पॉट और विंडो टिकट की व्यवस्था को खत्म कर दिया है. विंडो टिकट अब विशेष परिस्थितियों में 24 घंटे पहले ही जारी किया जाएगा.  विंडो टिकट मुख्य कार्यपालक अधिकारी कार्यालय से परमिशन के बाद ही जारी किए जाएंगे.

 शामिल होते हैं 200 सौ श्रद्धालु
श्री काशी विश्वनाथ की मंगला आरती में भक्त बाबा को जगाते हैं. इसमें दो सौ संख्या में भक्त शामिल हो सकते है. मंदिर प्रशासन को मंगला आरती के टिकटों का ब्लैक में बेचे जाने और धांधली की शिकायतें मिली थीं. शिकायत के बाद इसकी जांच कराई गई तो मामला सामने आया है. इसके बाद मंदिर प्रशासन ने मंगला आरती के टिकटों को पूरी तरह से ऑनलाइन करने का फैसला लिया है.

मंदिर में होती हैं अलग-अलग आरतियां
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अलग-अलग आरतियां की जाती हैं. इनमें सबसे प्रमुख सुबह लगभग 3:30 बजे होने वाली मंगला आरती है. इसके बाद दोपहर में होने वाली भोग आरती जो 12:30 बजे होती है. इसके बाद शाम को होने वाली सप्त ऋषि आरती, फिर श्रृंगार आरती और रात्रि में होने वाली चयन आरती बाबा विश्वनाथ की मुख्य आरतियों में से एक हैं. इन सभी आरतियों में लोगों की भारी भीड़ हो रही है. ऑनलाइन टिकट उपलब्ध हैं. जो कोई लेना चाहे, वह विश्वनाथ मंदिर की वेबसाइट से बुक कर सकता है.

Mithun Love Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि को मिलेगा ऐसा पार्टनर जो बदल देगा जिंदगी, लव में धोखे का भी चख सकते हैं स्वाद

UP gold-silver-price-today: सोना हुआ सस्ता, चांदी भी हुई नरम, खरीदने से पहले जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा गोल्ड-सिल्वर

 

 

 

 

Trending news