Ayodhya News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भव्य दीपोत्सव, कई देशों के विदेशी कलाकार लेंगे हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1936246

Ayodhya News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भव्य दीपोत्सव, कई देशों के विदेशी कलाकार लेंगे हिस्सा

Ayodhya: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले रोशनी के सरोबर में नहाएगी अयोध्या. दीपोत्सव को दिव्य और भव्य रुप देने के लिए तैयार है प्रशासन, देश - विदेश के 2500 कलाकारों का होगा समागम.

Ayodhya deepotsav

Ayodhya: राम नगरी अयोध्या में होने वाला दीपोत्सव कार्यक्रम इस बार बेहद खास रहने वाला है. इस साल होने वाले दीपोत्सव हो भव्य और दिव्य रुप देने के लिए तैयारियां शुरु कर दी गई है. इस साल होने वाले दीपोत्सव में न सिर्फ भारत बल्कि विश्व के कई देश भी हिस्सा लेने वाले है. इसमें प्रमुख रूप से श्रीलंका, नेपाल, सिंगापुर और रूस के दल रामलीला और रामकथा की प्रस्तुति करेंगे.  देश-विदेश के 2500 कलाकारों के समागम से दीपोत्सव कार्यक्रम को और अधिक दिव्यता प्रदान होनी वाली है..

वित्तीय स्वीकृति भी जारी

यूपी के साथ- साथ  महाराष्ट्र, एमपी, पश्चिम बंगाल, हिमाचल, उत्तराखंड, हरियाणा, मणिपुर, पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार, कर्नाटक, झारखंड, उड़ीसा, गुजरात, असम, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, सिक्किम, तेलंगाना, केरल, चंडीगढ़ और दिल्ली के दल भी इस    दीपोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे. राज्य सरकार ने इन कार्यक्रमों के लिए 1 करोड़ 51 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति भी जारी कर दी है.

 रोशनी से सराबोर होगा शहर
इस बार अयोध्या शहर की हर गली हर चौराहा हर मुहल्ला सहित समूचा शहर रोशनी के सरोबर में डूबने को तैयार है. खूबसूरत झालरों, रंगोलियों, चित्रकलाओं से सजा अयोध्या शहर दुल्हन की तरह नजर आएगा. एक दो नहीं बल्कि 6 बड़े मंचो पर देश- दुनिया की अलग- अलग रामलीलाओं का मंचन भी किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दीपोत्सव को भव्य रुप देने के लिए प्रशासन पूरा जोर लगाकर तैयारी कर रहा है.  

यह भी पढ़े- Bijli Bill In UP: दिवाली पर योगी सरकार ने दी बकाएदारों को बड़ी राहत, बिजली बिल नहीं चुकाया फिर नहीं होगी घर की बत्ती गुल

Trending news