हेलीकॉप्टर क्रैश: CM ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों के लिए 15-15 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand565250

हेलीकॉप्टर क्रैश: CM ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों के लिए 15-15 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

हादसा उत्तरकाशी में मोलडी गांव के पास तब हुआ जब हेलीकॉप्टर राहत सामग्री पहुंचाने टिकोची गांव के लिए जा रहा था. 

हादसे में दो पायलट समेत तीन लोगों की मौत हुई है. (फोटो- एएनआई)

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ राहत का सामान लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट समेत तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. हादसा उत्तरकाशी में मोलडी गांव के पास हुआ. हादसे को सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण बताया साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के लिए सीएम रावत ने 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. 

fallback

हेलीकॉप्टर में पायलट लाल, सह पायलट कप्ताल शैलेश और एक अन्य स्थानीय व्यक्ति राजपाल सवार थे. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर 10 सदस्यों की एक टीम भेजी गई है. बताया जा रहा है कि पहले विमान क्रैश हुआ और फिर उसमें आग लग गई. 

fallback

हादसे की जानकारी के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिसमें दो पायलट और एक स्थानीय है. सीएम ने कहा, हमें दुख है उनके परिवार को हमारी सांत्वना है. हादसे में मारे गए तीनों लोगों के परिवार के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 15-15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. 

इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए लोगों से उन्होंने कहा कि आप अपना मनोबल नीचे न करें. उन्होंने आपदा की इस घड़ी में स्थानीय लोगों से सहयोग करने की अपील की. आपको बता दें कि बुधवार दोपहर दर्दनाक हादसा तब हुआ जब हेलीकॉप्टर राहत सामग्री पहुंचाने टिकोची गांव के लिए जा रहा था. 

Trending news