उधम सिंह नगर: रिहायशी इलाके में जहरीली गैस रिसाव से हड़कंप, SDM समेत 32 लोगों की जान पर बनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1326774

उधम सिंह नगर: रिहायशी इलाके में जहरीली गैस रिसाव से हड़कंप, SDM समेत 32 लोगों की जान पर बनी

Rudrapur Gas Leakage: रुद्रपुर में कबाड़ी की दुकान में गैस के रिसाव से कॉलोनी के कई लोग प्रभावित हुए. लोगों को सांस लेने में दिक्कत आने लगी और गले दर्द की परेशानी होने लगी. ऐसे में 32 मरीजों को तुरंत जवाहर लाल नेहरू जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है...

उधम सिंह नगर: रिहायशी इलाके में जहरीली गैस रिसाव से हड़कंप, SDM समेत 32 लोगों की जान पर बनी

विजय आहूजा/उधम सिंह नगर: रुद्रपुर की आजाद नगर कॉलोनी में एक सिलेंडर से जहरीली गैस का रिसाव हो गया. इससे कॉलोनी में रहने वाले लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इसके अलावा, बचाव कार्य के लिए पहुंचे किच्छा एसडीएम कोस्तुभ मिश्रा, क्षेत्राधिकारी आशीष भारद्वाज सहित कई पुलिसकर्मी भी गैस की चपेट में आ गए. गैस प्रभावित 32 लोगों को जवाहर लाल नेहरू जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: सोना एक महीने में सबसे सस्ता, त्योहारी खरीद का है सुनहरा मौका

आमजन समेत ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की भी बिगड़ी तबीयत
यह गैस सिलेंडर आजाद नगर में एक कबाड़ी की दुकान पर रखा हुआ था. आज सुबह इसमें से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. धीरे-धीरे इस गैस ने कॉलोनी को चपेट में ले लिया, जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. उनके गले में भी अचानक से दर्द होने लगा. इस वजह से तुरंत जवाहर लाल नेहरू जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. गैस रिसाव की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे किच्छा के एसडीएम कोस्तुभ मिश्रा, क्षेत्राधिकारी आशीष भारद्वाज, एसडीआरएफ टीम के तीन सिपाहियों की भी तबीयत बिगड़ गई.

यह भी पढ़ें: Maharajganj Flood: नेपाल से निकलने वाली नदियां मचा रहीं बवाल, कई गांवों से कनेक्शन टूटा

गैस के बारे में अभी तक नहीं मिली है जानकारी
इसके बाद उन्हें भी इलाज के लिया जिला अस्पताल भर्ती किया गया. गैस से प्रभावित 34 लोगों का इलाज चल रहा है. हालांकि, एसडीआरएफ की टीम ने गैस सिलेंडर को सिडकुल जंगल में डिस्पोज कर दिया है. सिलेंडर से कौन सी गैस रिसाव हो रही थी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें: Lowest Crime Rate in UP: दंगामुक्त यूपी पर NCRB की मुहर, सिर्फ एक मामला सामने आया, जानें किन राज्यों में सबसे ज्यादा केस

जिला अस्पताल के डॉक्टर ने दी यह जानकारी
डॉक्टरों ने बताया कि पेशंट्स को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. वहीं, उनके गले में भी इरिटेशन हो रहा है. किसी भी केमिकल का रिसाव होने से ये सिंपटम आने तय हैं. इसके अलावा, कुछ मरीजों को खांसी की भी शिकायत है. डॉक्टर राजेश सिन्हा, प्रमुख अधीक्षक, जिला अस्पताल ने बताया कि लगातार मरीजों का ऑक्सीजन लेवल चेक किया जा रहा है. अभी सबकी हालत सामान्य हा और डरने वाली कोई बात नहीं है.

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

Trending news