उत्तराखंड: केदारनाथ धाम से लौट रहे यात्रियों की गाड़ी पर गिरा पत्थर, एक की मौत; तीन घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1239280

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम से लौट रहे यात्रियों की गाड़ी पर गिरा पत्थर, एक की मौत; तीन घायल

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पत्थर गिरने से घायल हुए तीन व्यक्तियों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया....

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम से लौट रहे यात्रियों की गाड़ी पर गिरा पत्थर, एक की मौत; तीन घायल

राम अनुज/देहरादून: केदारनाथ धाम का दर्शन करके लौट रहे 4 यात्रियों का सोनप्रयाग के पहले पत्थर गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वाहन में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक यात्री की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बारिश होने की वजह से पत्थर गिरा, जिससे एक राजस्थान के 50 साल की यात्री की घटना में मृत्यु हो गई. फिलहाल एसडीआरएफ के जवानों को सूचना दी गई मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके घायलों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल भेजा गया. 

पत्थर गिरने से हुआ हादसा 
थाना सोनप्रयाग से एसडीआरएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि सोनप्रयाग से 500 मीटर दूर पहाड़ से पत्थर आने के कारण कुछ लोग घायल हो गए है. एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है. जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिय रवाना हो गई. उक्त लोग यात्री थे, जो केदारनाथ से दर्शन करके सोनप्रयाग की ओर आ रहे थे. अत्याधिक वर्षा होने से पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण चार यात्री घायल हो गए. जिसमें से एक यात्री को गंभीर चोटें लग जाने पर उसकी मृत्यु हो गई.

राजस्थान के यात्री की हुई मौत 
एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पत्थर गिरने से घायल हुए तीन व्यक्तियों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया. वहीं, एक व्यक्ति नाम जयंती लाल उम्र 50 वर्ष निवासी राजस्थान के शव को बरामद कर जिला पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया.  घायलों में मयूरी पत्नी धर्मेंद्र उम्र 30 वर्ष अहमदाबाद गुजरात की रहने वाली हैं. अवन सिंह पुत्र मीर सिंह उम्र 59 वर्ष झज्जर हरियाणा के रहने वाले हैं.  विकास पुत्र वीर चंद्र उम्र 24 वर्ष नेपाल के रहने वाले हैं. वहीं, बारिश के मौसम में प्रशासन ने यात्रा मार्गों में विशेष चौकसी रखने के यात्रियों को भी निर्देश दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news