अयोध्या: गैंगस्टर सुशील शरण दास की 9 करोड़ की संपत्ति पर चला योगी का चाबुक, इतने हेक्टेयर जमीन की गई कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1241596

अयोध्या: गैंगस्टर सुशील शरण दास की 9 करोड़ की संपत्ति पर चला योगी का चाबुक, इतने हेक्टेयर जमीन की गई कुर्क

उत्तर प्रदेश की अयोध्या पुलिस ने मंदिर की बेशकीमती जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में गैंगस्टर आरोपी सुशील शरण दास की 8 करोड़ 95 लाख की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस और प्रशासन के द्वारा सुशील शरण दास की एक मोटरसाइकिल और 0.2465 हेक्टेयर जमीन कुर्क की गई है.

अयोध्या: गैंगस्टर सुशील शरण दास की 9 करोड़ की संपत्ति पर चला योगी का चाबुक, इतने हेक्टेयर जमीन की गई कुर्क

अयोध्या: उत्तर प्रदेश की अयोध्या पुलिस ने मंदिर की बेशकीमती जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में गैंगस्टर आरोपी सुशील शरण दास की 8 करोड़ 95 लाख की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस और प्रशासन के द्वारा सुशील शरण दास की एक मोटरसाइकिल और 0.2465 हेक्टेयर जमीन कुर्क की गई है. एसडीएम के साथ कई थानों की फोर्स ने मुनादी कराकर के राजस्व टीम की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई की. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को लेकर कितना गंभीर हैं, उसका अंदाजा इसी से लग सकता है कि मंदिर की बेशकीमती संपत्ति खरीदने और बेचने के मामले में लगभग 9 करोड रुपए की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई हुई है, जोकि एक संत के नाम से थी. गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत सुशील शरण दास पर कार्रवाई की गई. अब उनकी संपत्ति पर भी कुर्की कर सरकारी संपत्ति के तौर पर घोषित की गई है.

गैर कानूनी तरीके से खरीदा था जमीन 
अयोध्या में शनिवार को गैंगस्टर के आरोपी जेल में बंद सुशील शरण दास की लगभग 9 करोड रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है. कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंचकर फिल्मी स्टाइल में मुनादी कराने के बाद लगभग 9 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया और एसडीएम को सुपुर्दगी कर दी गई. इस जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. जमीन अयोध्या के प्रतिष्ठित मंदिर की संपत्ति थी, जिसको गैर कानूनी ढंग से आरोपी द्वारा विक्रय किया गया था.
गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद कोतवाली अयोध्या पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई करते हुए सुपुर्दगी उप जिलाअधिकारी को दी है.

कुर्की करने आए एसडीएम रमाशंकर शुक्ल ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत सुशील शरण दास की चल अचल संपत्ति कुर्क की जा रही है, जिसमें इनकी जमीन के रिसीवर एसडीएम होंगे. कुर्क की गई मोटरसाइकिल के रिसीवर कोतवाल अयोध्या होंगे. जमीन की कीमत 8.35 लाख है और मोटरसाइकिल की कीमत 60 हजार है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news