Valentines Week: जख्म पैर में लगा था जीत लिया दिल, दो IPS अधिकारियों की अनोखी लव स्टोरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1566622

Valentines Week: जख्म पैर में लगा था जीत लिया दिल, दो IPS अधिकारियों की अनोखी लव स्टोरी

Valentines Week: इस वैलेंटाइन वीक पर हम आपको इंडियन पुलिस सर्विस के दो ऐसे अधिकारियों की लव स्टोरी बता रहे हैं, जिनके प्रेम की कहानी बेहद खास है. अब दोनों सात फेरे लेने वाले हैं.

Valentines Week: जख्म पैर में लगा था जीत लिया दिल, दो IPS अधिकारियों की अनोखी लव स्टोरी

हरिद्वार : इन दिनों वैलेंटाइन वीक चल रहा है. यह हफ्ता प्रेम और इजहार के अलग-अलग दिन के रूप में मनाया जाता है. वेलेंटाइन डे के मौके पर कई लव स्टोरी खूब चर्चा में रहती हैं. ऐसी ही एक प्रेम कहानी भारतीय पुलिस सेवा के दो अफसरों की है. 2018 और 2019 बैच के दो आईपीएस ऑफिसर ट्रेनिंग के दौरान एक-दूसरे से मिले. आपसी सामान्य बातचीत देखते-देखते प्यार में बदल गई. ये लव स्टोरी है 2019 उत्तराखंड कैडर की आईपीएस रेखा यादव और 2018 पश्चिम बंगाल कैडर के आईपीएस अजय गणपति की. दोनों के बीच लव स्टोरी की शुरुआत हैदराबाद में पुलिस एकेडमी से हुई. 

बताया जाता है कि आईपीएस रेखा यादव मूल रूप से राजस्थान के जयपुर के कोटपुतली की रहने वाली हैं. अपने भाई बहनों में सबसे छोटी रेखा पहले डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था. उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का एक्जाम दिया. परीक्षा के सभी फेज क्लीयर करने के बाद वह भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी बन गईं. 
यह भी पढ़ें: एनडी तिवारी सबसे अधिक बार पेश कर चुके हैं यूपी का बजट, जानिए नेताजी और सुरेश खन्ना का रिकॉर्ड

ऐसे हुई मुलाकात
रेखा यादव 2019 बैच की भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी हैं. हैदराबाद में ट्रेनिंग के दौरान रेखा यादव के पैर में चोट लग गई थी. फ्रैक्चर के चलते उन्हें अस्पताल में रहना पड़ा, जहां 2018 बैच के आईपीएस अफसर अजय गणपति से उनकी मुलाकात हुई. चोट के दौरान दोनों आईपीएस ऑफिसर की बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे बातचीत दोस्ती में और फिर प्यार में बदल गई.

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रेखा यादव और अजय गणपति की यह लव स्टोरी बेहद खास है, जिसमें रेखा का पैर फ्रैक्चर होने से यह शुरू हुई. दोनों आईपीएस ऑफिसर कोर्ट मैरेज कर चुके हैं और अब जल्द ही रेखा यादव और अजय गणपति पूरे रीति रिवाज से शादी भी करने जा रहे हैं.

GIS 2023: ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में बोले प्रधानमंत्री मोदी- सोच और अप्रोच से यूपी ने बदल दी अपनी पहचान

Trending news