UP Rain Alert : यूपी में बेमौसम बारिश से लुढ़का पारा, जानें अगले 3 दिन के मौसम का हाल
Advertisement

UP Rain Alert : यूपी में बेमौसम बारिश से लुढ़का पारा, जानें अगले 3 दिन के मौसम का हाल

UP Rain Alert :  लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अप्रैल की शुरुआत में दिन का अध‍िकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. इसकी वजह से अप्रैल माह में ही लू का अहसास होने लगा था, हालांकि पिछले कुछ दिनों में मौसम में खास बदलाव देखने को मिला.

फाइल फोटो

UP Weather Forecast: यूपी में पिछले दो दिनों से भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा. यूपी के कुछ हिस्‍सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके चलते इस सप्‍ताह तापमान में भारी गिरावट आएगी. वहीं, बदलते मौसम को लेकर चिकित्‍सकों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. 

तापमान में 5 डिग्री तक कमी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अप्रैल की शुरुआत में दिन का अध‍िकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. इसकी वजह से अप्रैल माह में ही लू का अहसास होने लगा था, हालांकि पिछले कुछ दिनों में मौसम में खास बदलाव देखने को मिला. इसके चलते दिन के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस से अधिक की गिरावट देखी गई. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक,  23 से 25 अप्रैल तक यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. पूर्वी यूपी के कई जिलों गरज चमक के साथ फुहारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, श्रावस्‍ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्‍नौज, सहारनपुर, अमरोहा, चंदौली, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, सोनभद्र, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्‍ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर और लखनऊ में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. 

हीटवेव से काफी हद तक राहत 
यूपी में अगले 5 दिनों तक हीटवेव के दौर से काफी हद तक राहत मिल सकती है. बारिश से नोएडा और गाजियाबाद और उसके आस-पास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप कम हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 27 अप्रैल तक 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहेगा.

Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा

Trending news