UP Rain Alert : यूपी के 75 में से 65 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का येलो अलर्ट, घर से निकलने से पहले देख लें मौसम का हाल
Advertisement

UP Rain Alert : यूपी के 75 में से 65 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का येलो अलर्ट, घर से निकलने से पहले देख लें मौसम का हाल

UP Rain Alert : लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दोपहर एक बजे से ही अचानक मौसम बदलने लगा. कुछ ही देर में तेज आंधी शुरू हो गई. इसके बाद लखनऊ के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. वहीं, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में भी तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. 

फाइल फोटो

UP Rain Alert : यूपी में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल लिया है. प्रयागराज, प्रतापगढ़, लखनऊ समेत कई जगहों तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. इसके चलते गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है. यूपी में अचानक ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके बाद मौसम विभाग ने यूपी के 65 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

लखनऊ, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में झमाझम बारिश 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दोपहर एक बजे से ही अचानक मौसम बदलने लगा. कुछ ही देर में तेज आंधी शुरू हो गई. इसके बाद लखनऊ के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. वहीं, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में भी तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. 

कई शहरों में बारिश 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है. रविवार को कई शहरों में छिटपुट बारिश हुई. मौसम विभाग ने दो से तीन मई तक तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी किया है. मौसम विभाग ने यूपी के 65 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है. 

इन जिलों में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदासनगर, बस्‍ती, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सातीपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, कानपुर, कानपुर देहात, उन्‍नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्‍तानपुर, अयोध्‍या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, इटावा, नोएडा, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और जलौन समेत 65 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

3 मई तक बारिश की संभावना 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 3 मई तक रोजाना हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है. 

WATCH: भोले की नगरी में जनता जनार्दन किस पर होगी मेहरबान, देखें वाराणसी में बोट पर 'वोट' की चर्चा

Trending news