Income Tax Raid: स्लॅाटर हाउस में आयकर विभाग का छापा,खंगाले जा रहे दस्तावेज, फैक्ट्री पर CRPF का पहरा
Advertisement

Income Tax Raid: स्लॅाटर हाउस में आयकर विभाग का छापा,खंगाले जा रहे दस्तावेज, फैक्ट्री पर CRPF का पहरा

पूरी फैक्ट्री फिलहाल छावनी में तब्दील हो चुकी है. वहीं पूरे स्लॅाटर हाउस पर सीआरपीएफ जवानों का पहरा है...

Income Tax Raid: स्लॅाटर हाउस में आयकर विभाग का छापा,खंगाले जा रहे दस्तावेज, फैक्ट्री पर CRPF का पहरा

ज्ञानेंद्र प्रताप उन्नाव:उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 24 घंटे से अल सुपर स्लॅाटर हाउस में आयकर विभाग की रेड चल रही है. बताया जा रहा है शनिवार सुबह लगभग 10:30 बजे आईटी टीम के अधिकारी स्लॅाटर हाउस पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी. स्लॅाटर हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है. आईटी विभाग की इस कार्रवाई से फैक्ट्री में अफरातफरी मची हुई है. अल सुपर स्लाटर हाउस उन्नाव के दही थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में चल रही है.

फैक्ट्री पर सीआरपीएफ के जवानों का पहरा 
मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को 6 वाहनों से आईटी विभाग के करीब 12 से 14 अफसर स्लॅाटर हाउस पहु्ंचे. टीम के साथ सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी भी पहुंची. अफसरों ने फैक्ट्री के सभी कंप्यूटरों को अपने कब्जे में ले लिया. आईटी टीम के अफसर फैक्ट्री के दस्तावेज भी खंगाल रहे हैं. विदेशों से होने वाले लेन-देन की भी गहन जांच पड़ताल हो रही है. पूरी फैक्ट्री पर सीआरपीएफ के जवानों का पहरा है. जवानों ने स्लॅाटर हाउस का मेन गेट बंद कर दिया है. किसी को भी फैक्ट्री के अंदर जाने या बाहर आने की मनाही है. स्लॉटर हाउस से जुड़े अधिकारियों, कर्मियों से भी आईटी की टीम पूछताछ कर रही है. टीम कर्मियों के मोबाइल, लैपटॉप और अन्य पत्रावलीयों को भी खंगाल रही है. 

संदिग्ध मिलीं फाइनेंसियल गतिविधियां, जीएम से पूछताछ जारी
बताया जा रहा है कि जनरल मैनेजर हमजा 24 घंटे से स्लॅाटर हाउस के अंदर ही हैं. आयकर विभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं. आईटी टीम को स्लॅाटर हाउस में भुगतान समेत कई अन्य फाइनेंसियल गतिविधियां संदिग्ध मिली हैं. आईटी टीम के अफसरों ने के जनरल मैनेजर, एचआर मैनेजर मैनेजर और अकाउंट विभाग से जुड़े कर्मचारियों से भी पूछताछ की है. 24 घंटे से चल रही रेड में टैक्स चोरी के प्रमाण मिले हैं. अफसर स्लॅाटर हाउस की कमाई के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं.

Trending news