Hardoi Tiranga Yatra Bawaal: तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल से पुलिस का इनकार, सपा नेता समेत 10 पर केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1298355

Hardoi Tiranga Yatra Bawaal: तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल से पुलिस का इनकार, सपा नेता समेत 10 पर केस

Tiranga Yatra 2022 Hardoi Violence: हरदोई में पीड़ित परिवार का दावा है कि तिरंगा यात्रा निकालने पर समुदाय विशेष के लोगों ने  हमला किया था. इस बवाल के बाद पुलिस ने 10 नामजद के अलावा 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने तिरंगा यात्रा को लेकर झगड़े से इनकार किया है.

Hardoi Tiranga Yatra Bawaal: तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल से पुलिस का इनकार, सपा नेता समेत 10 पर केस

आशीष द्विवेदी/हरदोई: हरदोई के कस्बा पाली में दो समुदायों के बीच हुए विवाद के बाद मौके पर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल और पीएसी की तैनाती की गई है. कस्बे में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की मौजूदगी है. जानकारी के मुताबिक बीते दिन यानी बुधवार को कस्बे में तिरंगा यात्रा निकलने के बाद बाइक निकालने को लेकर एक युवक के साथ समुदाय विशेष के लोगों की कहासुनी हुई थी, जिसके बाद समुदाय विशेष के लोग एकत्रित हुए और घर पर हमला कर दिया था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया था.

पीड़ित परिवार का आरोप
पीड़ित परिवार का आरोप है कि तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर कहासुनी के बाद महिलाओं के साथ मारपीट और छेड़छाड़ की गई. जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर आ गए. इन लोगों तमंचे लहराते हुए फायरिंग करते और पत्थरबाजी की वारदात को अंजाम दिया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने इस पर काबू पाया था. इस मामले में पुलिस ने अभी तक दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं. जिनमें 5 लोगों के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट और दूसरा मुकदमा पत्थरबाजी, फायरिंग और मारपीट का दर्ज कराया गया है. जिसमें 5 लोगों को नामजद किया गया है और 200 लोग अज्ञात हैं. पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. फिलहाल, पुलिस फरार उपद्रवियों को जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

CWG 2022: CWG 2022 में यूपी के  8 खिलाड़ियों ने बिखेरी चमक, इन Medalists का सरकार करेगी सम्मान

सपा नेता व पूर्व चेयरमैन समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
हरदोई जिले के पाली कस्बे में बुधवार दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद कस्बे में बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में प्रभावी कार्रवाई करते हुए दो मुकदमे दर्ज किए हैं. जिनमें सपा नेता और पूर्व चेयरमैन रिजवान खान सहित 10 लोगों के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस ने समुदाय विशेष के बलवाइयों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पुलिस फरार अन्य बलवाइयों की तलाश में जुटी है. पुलिस का दावा है कि सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

बीजेपी विधायक ने की पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने की मांग
वहीं, इस मामले में सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि तिरंगा यात्रा निकलने को लेकर बवाल हुआ था. जब उनका कार्यकर्ता तिरंगा यात्रा में शामिल होकर अपने घर जा रहा था, तब उसे समुदाय विशेष के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर अपशब्द कहे थे. जिसके बाद बलवाइयों ने उसके घर में घुसकर मारपीट, पत्थरबाजी और फायरिंग भी की थी. बीजेपी विधायक ने पुलिस से पूरे मामले में बलवाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

साथ ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने की मांग भी की है. विधायक का कहना है पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जाए. साथ ही तिरंगा यात्रा के विरोध में जिस युवक के साथ समुदाय विशेष के लोगों ने अभद्रता की और तिरंगा यात्रा निकालने के विरोध को लेकर बवाल किया उस युवक को लाइसेंसी असलहा दिया जाए और उसकी सुरक्षा की जाए.

Women Entrepreneurs: यूपी की महिलाएं बनेंगी उद्यमी, सरकार ऐसे करेगी मदद

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि तिरंगा यात्रा निकलने को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ है और ना ही तिरंगा यात्रा विरोध जैसी कोई बात है. दो समुदाय के युवकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद दोनों समुदाय आमने-सामने आए थे. इस मामले में उपद्रव करने वाले समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिनमें 10 लोग नामजद हैं और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शेष अभियुक्तों की तलाश की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा और पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news